अशोकनगर: वरिष्ठ भाजपा नेता छाबड़ा पर हमला करने वाले चार आरोपित गिरफ्तार

अशोकनगर,20 अप्रैल(हि.स.)। जिले वरिष्ठ समाज सेवी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता अमरजीत सिंह छाबड़ा पर भू-माफिओं द्वारा उनकी हत्या करने की नियत से लाठियां बरसाकर उन पर हमला किया गया था। मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मुख्य सरगना सहित तीन आरोपितों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, शुक्रवार की रात जिले के वरिष्ठ समाज सेवी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता छाबड़ा पर भू-माफियाओं द्वारा उस समय हमलाकर दिया था, जब वे अपने फार्म हाउस से अपनी बाइक से घर जा रहे थे। हमलावरों ने उनकी बाइक को रोक कर उनके ऊपर लाठियों से ताबड़ तोड़ तरीके से हमला कर दिया था। जिसमें उनके हाथ और पैर में फैक्चर आये हैं।

उक्त सनसनीखेज वारदात को लेकर पुलिस अधीक्षक विनीत जैन ने शनिवार को प्रेसवार्ता में मामले का खुलासा कर बताया कि अमरजीत सिंह छाबड़ा के साथ तीन अज्ञात लोगों द्वारा बाईपास रोड़ नक्षत्र गार्डन के पास जानलेवा हमला किया गया था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जारी हुआ। जो कानून व्यवस्था के लिए चुनौति था। पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल आरोपियों की तलाशी की गई। सोशल मीडिया पर विडियो और वारदात स्थल के सीसीटीव्ही की जांच की की गई। जिसमें आरोपियों की पहचान गुरबंत उर्फ बिल्लू, सोनू नामदेव, कुलदीप सिख्ख के रूप में हुई। आरोपियों की पहचान होने पर उनके ठिकानों पर दबिश दी गई। इनकी गिरफ्तारी पर पता चला कि उक्त वारदात को अंजाम भू-माफिया मुक्खी उर्फ मुखबिंदर सिंह सिक्ख था। जिसके द्वारा जमीनों मामले में अमरजीत ङ्क्षसंह छाबड़ा पर हमला कराया गया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुक्खी सरदार के कहने पर तीन-चार दिन से अमरजीत छाबड़ा की रैकी कराई जा रही थी। तीनों आरोपियों को मुक्खी के बुलाने पर आरोपी बायपास रोड़ पर एकत्रित हुए थे। आरोपी अपनी मोटरसाईकिलों से मौका स्थल पर पहुंचे। जिनके द्वारा छाबड़ा की बाईक का पीछा कर उन पर लाठियों से हमला कर दिया गया। उनके चिल्लाने पर और लोगों के एकत्रित होने पर भागे। पुलिस चारों आरोपितों के पास से उनके मोबाईल, लाठियां और उनकी प्रयुक्त की गई मांटरसाकिलें जब्त की हैं।

सिटी कोतवाली के तहत आरोपितों पर हत्या करने की नियत का मामला दर्ज किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ देवेन्द्र ताम्रकार/मुकेश

   

सम्बंधित खबर