(अपडेट) राजस्थान: करौली में बोलेरो और ट्रक की भिड़ंत में नौ की मौत

करौली, 01 जुलाई (हि.स.)। करौली में करौली-मंडारायल मार्ग स्थित डूंडापुरा मोड़ के पास सोमवार शाम करीब पांच बजे बोलेरो और ट्रक की भिड़ंत में दो बच्चों व छह महिलाओं समेत नौ लोगों की मौत हो गई। बोलेरो सवार चार लोग घायल हैं। गाड़ी में 13 लोग सवार थे।

जिला पुलिस अधीक्षक ब्रजेश ज्योति उपाध्याय के अनुसार करौली-मंडरायल मार्ग स्थित डूंडापुरा मोड़ के पास तेज रफ्तार कार और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसे में कार का आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार वाहन के अनियंत्रित होने से हादसा हुआ है। सभी घायलों को करौली जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने नौ लोगों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों में से सात लोग मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के रहने वाले थे। घायलों में भी दो लोग श्योपुर के हैं। वहीं 02 मृतक राजस्थान के करौली जिले के खिरकन गांव के रहने वाले थे। खिरकन निवासी एक बच्ची सहित दो लोग घायल हैं। गंभीर रूप से घायल एक महिला, एक युवक और एक बालिका को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में रेफर किया गया है। वहीं एक तीन वर्षीय बच्ची का करौली के जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

हादसे की सूचना मिलते ही कलेक्टर नीलाभ सक्सेना और एसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय दुर्घटना स्थल पहुंचे। उन्होंने राहत और बचाव कार्यों की जानकारी ली।

पुलिस के अनुसार मध्य प्रदेश के श्योपुर के रहने वाले लोगों ने कुछ दिन पहले ही सेकेंड हैंड बोलेरो खरीदी थी। वे करौली जिले के खिरकन गांव से अपने रिश्तेदारों को लेकर कैला देवी के दर्शन करने गए थे। बोलेरो का पूजन कराने के बाद खिरकन गांव लौट रहे थे। इसी दौरान हादसा हो गया।

हादसे में करौली जिले के सपोटरा के खिरकन गांव निवासी कटोरी (65) पत्नी बृजमोहन और रंजीत उर्फ टिल्लू (12) पुत्र बारेलाल मीणा की मौत हुई। वहीं खिरकन गांव निवासी घायल मुस्कान (16) और रंजीत (28) को जयपुर के एसएमएस अस्पताल रेफर किया गया है।

गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कलेक्टर नीलाभ सक्सेना से फोन पर बात कर घटनाक्रम की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को संवेदनशीलता के साथ घायलों का इलाज कराने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/आकाश

   

सम्बंधित खबर