अग्निपीडितों के सहयोग के लिए समाजसेवी दिनेश अग्रवाल पहुंचे

पश्चिम चंपारण (बगहा) , 24अप्रैल(हि.स.)।पश्चिम चम्पारण के सिकटा प्रखंड के सुभहा भवानीपुर पंचायत के वीरता टोला मंझरिया गांव में मंगलवार को दोपहर 1 बजे अचानक आग लगने से 10 घर जलकर स्वाहा हो गया।आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ हैं। आग लगने की मिली सूचना पर अगले दिन बुधवार को वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र के निर्दलीय सांसद प्रत्याशी दिनेश अग्रवाल पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे।

दिनेश अग्रवाल वहां पहुंचकर जब उन्होंने पीड़ित परिवारों का दर्द सुना, तो अत्यंत ही दुखी हुए। गांव में यहां कुछ लड़कियों की शादी होनेवाली थी। वहीं कुछ लोग अपनी लड़की के गवना में विदाई के लिए फर्नीचर बनावा के रखा था।इसके साथ ही नकदी और सोना चांदी के आभूषण आदि बनवाकर देने के लिए रखे थे, सब जलकर स्वाहा हो गया है।पीड़ितों के दर्द को सुनकर दिनेश अग्रवाल ने उन्हें ढांढस बंधाते हुए हरसंभव मदद किया। साथ ही उस गांव के बच्चों की पढ़ाई न रुके इसके लिए उनके पढ़ाई की खर्च की जिम्मेदारी लिया।साथ ही पीड़ित परिवार के लड़कियों की शादी की जिम्मेदारी के साथ कन्यादान करने की भी जिम्मेदारी लिया।

उन्होंने सभी व्यवसायी तथा जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया किया कि इस आपदा की घड़ी में सभी लोग मिल जुलकर अग्नि पीड़ित परिवारों के आशियाने को फिर से बसाने का प्रयास करें। साथ ही मेरा स्वाभिमान संस्था के द्वारा प्रत्येक परिवार को संजीवनी कार्ड बनाने का निर्देश दिया ताकि उस कार्ड से शिक्षा,स्वास्थ्य,कृषि और रोजगार का लाभ मिल सके।मौके पर सुगहा भवानीपुर पंचायत के सरपंच विजय पटेल,संस्था के संयोजक जितेन्द्र कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार /अरविंद नाथ तिवारी/चंदा

   

सम्बंधित खबर