मौसम विभाग का अलर्ट,बिहार में अगले 48 घंटे में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

पटना, 03 जनवरी (हि.स.)। बिहार में साल की शुरूआत से ही ठंड की शुरूआत हो चुकी है। इस बीच आने वाले 48 घंटे में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। हालांकि बुधवार सुबह नौ बजे के बाद पटना में हल्की धूप निकली लेकिन ठंडी हवा चलने के कारण अधिक ठंड महसूस की जा रही है।

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक के अनुसार अगले 48 घंटों के दौरान राज्य के हिमालय की तलहटी से सटे जिलों में शीत दिवस जैसी स्थिति रहने का पूर्वानुमान है। इसके अलावा राज्य के दक्षिणी भाग के जिलों के अधिकतम तापमान में 2-3 सेंटीग्रेट की वृद्धि होने का पूर्वानुमान है।

मौसम विज्ञान केन्द्र के आंकड़ों के अनुसार राज्य के पटना, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा और पूर्णिया के एक या दो स्थानों में घना कुहासा छाया हुआ है। इसके साथ ही राज्य के शेष जिलों में सुबह के समय हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाया हुआ है।

आज बिहार का अधिकतम तापमान 16 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 08 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। दिन के समय कर इलाकों में धूप निकली हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंदा/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर