उत्तर प्रदेश में थम गया दूसरे चरण के प्रचार का शोर

लखनऊ, 24 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर बुधवार की शाम प्रचार का शोर थम गया। दूसरे चरण में आठ लोकसभा सीटों पर कुल 1,67,77,198 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण में कुल 91 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है। जिसमें गौतमबुद्ध नगर में 15 प्रत्याशी, मथुरा सीट में 15 प्रत्याशी, बुलंदशहर में 6 प्रत्याशी, अमरोहा में 12 प्रत्याशी, मेरठ में 8 प्रत्याशी, बागपत में 7 प्रत्याशी, गाजियाबाद में 14 प्रत्याशी और अलीगढ़ में 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। इन लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल की सुबह से बूथों पर मतदान होना है।

निर्वाचन आयोग की टीमों ने मतदान कराने के लिए अपनी पूरी तैयारी कर ली है। वहीं विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी अपने प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कराने के लिए अपने बूथ एजेंटों से अंतिम दौर की बातचीत शुरु कर दी है। मतदान दिवस पर मतदाताओं को घरों से बाहर निकालने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग की टीमें और सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्थाएं अपील कर रही है।

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए आयोग की ओर से वोटर के बूथ की जानकारी आनलाइन एप के माध्यम से दी जा रही है। वहीं बूथ तक पहुंचने के लिए भी बूथ लोकेशन के नाम से मोबाइल ऐप की सुविधा दी गयी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर