पूसीरे महाप्रबंधक ने कामाख्या-ग्वालपारड़ा-न्यू बंगाईगांव खंड का किया निरीक्षण

NFR CGM inspects Kamakhya- New Bongaigaon section

गुवाहाटी, 24 अप्रैल (हि.स.)। पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) के महाप्रबंधक चेतन कुमार श्रीवास्तव ने आज रंगिया मंडल के अधीन कामाख्या - न्यू बंगाईगांव (वाया ग्वालड़ारा) खंड का विस्तृत निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रंगिया के मंडल रेल प्रबंधक नीरज गुप्ता, मुख्यालय और मंडल के वरिष्ठ अधिकारी, महाप्रबंधक के साथ थे। महाप्रबंधक ने मार्ग में स्टेशनों का निरीक्षण किया, रेलवे स्टेशनों पर संरक्षा संबंधी उपकरणों के साथ-साथ सेक्शन में दोहरीकरण और विद्युतीकरण कार्यों के प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने स्टेशन पर रेल अधिकारियों के साथ बातचीत कर विभिन्न मुद्दों एवं विभिन्न संरक्षा संबंधी सामग्रियों पर उनकी जागरूकता के बारे में जानकारी ली।

पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने आज बताया कि महाप्रबंधक ने विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। उन्होंने मार्शलिंग यार्ड, कोचिंग यार्ड, छोटे और बड़े पुल, रनिंग रूम, स्वास्थ्य इकाई जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने चल रही गतिविधियों का विस्तृत निरीक्षण किया और इन खंड के लिए विकासात्मक योजनाओं की जांच की। महाप्रबंधक ने नये स्टेशन भवन, क्रू लॉबी, फुट ओवर ब्रिज, प्लेटफार्म एवं अन्य यात्री सुविधा के कार्यों की योजनाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने न्यू बंगाईगांव स्टेशन पर चल रही स्टेशन पुनर्विकास कार्यों का भी निरीक्षण किया। पूसीरे के अंतर्गत न्यू बंगाईगांव स्टेशन को बेहतर, अतिरिक्त और उन्नत यात्री सुविधाएं प्रदान करने के लिए अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पुनर्विकास किया जाएगा। अपग्रेडेशन के लिए काम शुरू हो चुका है।

महाप्रबंधक के निरीक्षण का उद्देश्य विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करना, विभिन्न स्थानों पर सुविधाओं का आकलन करना, अधिकारियों के साथ बातचीत करना और क्षेत्र में ढांचागत विकास और व्यापार विस्तार की योजनाओं पर चर्चा करना था। चल रहे कार्यों के प्रति उनका सकारात्मक मूल्यांकन यात्रियों को सुरक्षित, कुशल और आरामदायक यात्रा का अनुभव प्रदान करने के लिए पूर्वोत्तर सीमा रेलवे की प्रतिबद्धता और प्रयासों को दर्शाता है।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर