निरीक्षण और मतगणना की तैयारियों की समीक्षा करने हरिद्वार पहुंचे संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी

हरिद्वार, 25 अप्रैल (हि.स.)। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी, अपर सचिव प्रताप सिंह शाह ने जनपद हरिद्वार का औचक दौरा कर लोकसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए बीएचईएल स्थित केन्द्रीय विद्यालय में बनाए गए स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस दौरान जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी को स्ट्रांग रूम की मजबूत थ्री लेयर प्रोटेक्शन, निगरानी के लिए लगाये गए सीसीटीवी कैमरों, वॉच टावर एवं सुरक्षा गार्द की विस्तृत जानकारी देते हुए मतगणना के लिए की जा रही तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया। भौतिक रूप से निरीक्षण करते हुए संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी, अपर सचिव प्रताप सिंह शाह द्वारा जनपद अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है की मतदान के उपरांत कड़ी सुरक्षा में ईवीएम एवं वीवी पैट मशीनों के रखे होने के कारण स्ट्रांग रूम परिक्षेत्र में किसी भी अनजान, बाहरी व्यक्ति का प्रवेश पूर्णतः वर्जित होने के साथ-साथ स्ट्रांग रूम व निकटवर्ती स्थानों की सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से 24 घण्टे निगरानी की जा रही है, जिसको समय-समय पर विभिन्न अधिकारियों द्वारा चेक किया जाता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर