भाजपा ने मंडल स्तर पर की लोस चुनाव में कम मतदान की समीक्षा

नैनीताल, 25 अप्रैल (हि.स.)। लोक सभा चुनाव में हुए कम मतदान जैसे विषयों को लेकर गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की नैनीताल मंडल की समीक्षा बैठक नगर के रॉयल होटल मल्लीताल में आयोजित हुई। इस दौरान मंडल के प्रभारी देवेंद्र बिष्ट और विधायक सरिता आर्या ने मंडल के पदाधिकारियों व मोर्चों के अध्यक्षों से सरकार की योजनाओं को लोगों के मध्य अधिक से अधिक पहुंचाने का आह्वान किया ताकि जनता योजनाओं का लाभ ले सके। संचालन महामंत्री मोहित साह ने किया।

बैठक में मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट, महामंत्री मोहन नेगी, लाल बिष्ट, हेम बहुखंडी, भूपेंद्र बिष्ट, संतोष कुमार, सुरेश उप्रेती, नवीन जोशी ‘कन्नू’, विक्रम रावत, अरुण कुमार, ललित ढैला, कविता गंगोला, विमला तिवारी, अमिता साह, आशु उपाध्याय, ऋतुल कुमार, सलमान जाफरी, मो.मोहसिन सहित सभी मंडल पदाधिकारी उपस्थित रहे।

कम मतदान के इन कारणों पर हुई चर्चा-

बैठक में कहा गया कि बीएलओ ने सभी मतदाताओं तक पर्चियां नहीं पहुंचायीं। भाजपा कार्यकर्ता अति आत्मविश्वास में रहे। बुजुर्ग मतदाता मतदान केंद्र तक नहीं पहुंच पाये। पहली बार के युवा मतदाताओं के सभी ऑपचारिकताओं के बावजूद मतदाता सूची में नाम नहीं चढ़ पाये। बैठक के बाद पार्टी कार्यकर्ता ही आपस में यह स्वीकारते दिखे कि पार्टी के पन्ना प्रमुख केवल फोटो खिंचवाने तक सीमित रहे। अलबत्ता इस बात पर संतोष जताया गया कि नैनीताल लोक सभा में प्रदेश में सर्वाधिक मतदान हुआ। पिछली बार के 18 लाख के मुकाबले इस बार 20 लाख मतदाता थे। इस लिहाज से पिछली बार के मुकाबले अधिक संख्या में मतदाताओं ने मतदान किया।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर