पुलिस की त्वरित कारवाई में लूटी गई दो चैन के साथ एक स्नैचर गिरफ्तार, पुलिसकर्मी होंगे पुरस्कृत

सहरसा,25 अप्रैल (हि.स.)। जिला पुलिस की त्वरित कार्रवाई से लूटी गई सोने की चेन के साथ एक स्नैचर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गंभीरता पूर्वक मामले की छानबीन कर एक लुटेरा को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से लूट गई दो सोने की चेन एवं घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल बरामद हुआ है।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु ने गुरुवार को प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि जिले के बाहर से गैंग के द्वारा की गई लूट की घटना से पुलिस सावधानी पूर्वक उसे गिरोह की पहचान कर उसके सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया है। इस कार्य में लगे सभी पुलिसकर्मी बधाई के पात्र हैं जिन्हें कुशलता पूर्वक कार्य के लिए पुरस्कृत भी किया जाएगा।उन्होंने कहा कि 19 एवं 20 अप्रैल को सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर एक छिनतई, तीन लूट एवं एक लूट का प्रयास की घटना घटित हुई थी।

इस संबंध में सदर थाना में कांड दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया।वही मामले के सफल उद्भेदन एवं बरामदगी हेतु पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में पुलिस की एक टीम बनायी गयी। उक्त विशेष टीम में सदर थाना एवं जिला आसूचना ईकाई के पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी को शामिल किया गया। टीम ने मानवीय एवं तकनीकी आसूचना संकलन के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में संलिप्त अपराधकर्मी कटिहार जिला के किशन कुमार को गिरफ्तार किया ।साथ ही गिरफ्तार अपराधकर्मी के निशानदेही पर लूटी हुई सोने की दो चेन एवं लूट की घटना में प्रयोग करने वाली मोटरसाईकिल को बरामद किया गया। शेष कांडों में संलिप्त अपराधी की गिरफ्तारी एवं बरामदगी हेतु छापामारी जारी है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अपराधकर्मी किशन कुमार का पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा हैं,जिसे खंगाला जा रहा है।साथ ही अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।उन्होंने बताया इसके उपर बिरौल थाना (दरभंगा) मामला दर्ज है।उन्होंने टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियो को पुरस्कृत करने की बात कही।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर