3800 करोड़ से सुलतानपुर का हुआ विकास : मेनका गाँधी

Sultanpur was developed with Rs 3800 crore: Maneka GandhiSultanpur was developed with Rs 3800 crore: Maneka GandhiSultanpur was developed with Rs 3800 crore: Maneka Gandhi

3800 करोड़ से सुलतानपुर का हुआ विकास : मेनका गाँधी

सुलतानपुर, 25 अप्रैल (हि.स.)। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी सदर जयसिंहपुर विधानसभा में डेढ़ दर्जन नुक्कड़ सभाओं को संबोधित कर वोट व समर्थन मांगा। अपना रिपोर्ट कार्ड देते हुए बताया कि पिछले पांच सालों में उन्होंने 3800 करोड़ रुपए के विकास कार्यों से सुलतानपुर को चमकाने का काम किया है।

उन्होंने मेडिकल कॉलेज से लेकर नवोदय विद्यालय,कृषि विज्ञान केन्द्र, पालिटेक्निक स्कूल,हर गांव में पानी टंकी का निर्माण,हर घर नल से जल योजना,700 नये ट्रांसफार्मर, जर्जर तारों कों बदलना,गरीबों को आवास, सड़कों का जाल विछाना व पुलों का निर्माण समेत कामों की लम्बी फेहरिस्त गिनाई। उन्होंने कहा घबराओं मत जीतने के बाद गरीबों के लिए 1 लाख आवास और लाएंगे।हर पात्र गरीब को मकान मिलेगा।शौचालय,विद्युत कनेक्शन, गैस कनेक्शन,आयुष्मान कार्ड व अन्य सुविधाएं भी होंगी।

श्रीमती गाँधी ने मोदी सरकार गरीबों को समर्पित सरकार हैं। उन्होंने कहा पिछले पांच वर्षों में हर पन्द्रह दिन में एक सौगात लेकर आई। हम विकास व सुशासन के मुद्दे पर वोट मांग रहें हैं। जाति- कौम पर वोट करने से आपका भविष्य खराब होगा।आप अपने उज्जवल भविष्य के लिए कमल निशान पर वोट दें।

श्रीमती गांधी ने बताया कि महाराष्ट्र के रायगढ़ के मछुआरों ने छूटने के बाद फोन किया कि हम तों छूट गए पर हमारी नांव और लाइसेंस जब्त कर लिए गए हैं। मैंने वहां के कमिश्नर से बात की और छोड़ने के लिए कहा। कमिश्नर का आज फोन आया बताया की नांव और लाइसेंस भी बहाल कर दिए गए हैं।उन्होंने कहा जो भी मुसीबत में होता है हम बिना कुछ पूछे सबकी मदद करते हैं। मेरे पास इस तरह की पचासों मुसीबतों से छुटकारा दिलाने के उदाहरण है। जिसमें हमने मदद की है। विभिन्न सभाओं में विधायक राज प्रसाद उपाध्याय,ब्लाक प्रमुख नवनीत सिंह सोनू ने संबोधित करते हुए सांसद के कार्यशैली की सराहना की।

बुधवार को सदर विधानसभा के जोगीवीर,देवदासपुर, अरवल कीरी करवट,ममरखा, भीखूपुर,इसूर,श्रीराम नगर,विनवन, खड़सडा,राईबीगो,नानेमऊ,बहाउद्दीनपुर,बरूई,मिश्रौली एवं शहर के सुदर्शन पार्क समेत डेढ़ दर्जन नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। इसके अलावा सांसद श्रीमती गांधी ने खड़सडा जाकर पवन मिश्रा की पुत्री एवं बौरही मोतिगरपुर में हौसला प्रसाद निषाद की पुत्री के वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होकर बेटियों को आशीर्वाद दिया।वही ईश्वर में कंगाल प्रसाद के निधन पर उनके परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की। वही बौरही गांव में लाल बहादुर निषाद के घर आग लग जाने की सूचना मिलने पर पहुंचकर उनको हर संभव मदद का भरोसा दिया।इस दौरान सांसद श्रीमती गांधी ने आल्हा सम्राट फौजदार से भी मुलाकात की।

हिन्दुस्थान समाचार/दयाशंकर

/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर