विधायक बाबूसिंह राठौड़ पर बीएसएफ जवान और बीएलओ को धमकाने के लिए इस्तगासा दर्ज

जोधपुर, 27 अप्रेल (हि.स.)। जोधपुर में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के दौरान चुनावी बूथ पर ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के जवान और बूथ के अंदर बैठे बीएलओ को धमकाने के आरोप में शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह राठौड़ के खिलाफ इस्तगासा दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार नाथडाऊ में एक सरकारी विद्यालय पर चल रहे चुनाव प्रक्रिया के समय शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह राठौड़ वहां पहुंच गए। उन्हें फर्जी मतदान होने एवं महिलाओं से आधार कार्ड बदलने की बात को लेकर शिकायतें मिल रही थी। उन्होंने चुनावी बूथ पर ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के जवान को धमकाने के साथ बूथ के अंदर बैठे बीएलओ को धमकाया। जिसका वीडियो शनिवार को वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के साथ ग्रामीण पुलिस हरकत में आई और विधायक बाबूसिंह राठौड़ के खिलाफ इस्तगासा सीआरपीसी में 189 में दर्ज किया है। जिसकी जांच की जाएगी।

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि विधायक राठौड़ बूथ स्थल के बाहर बीएसएफ के एक जवान को बंदूक नहीं दिखाने की बात को लेकर धमका रहे है साथ ही वे बूथ के अंदर एक बीएलओ से गहमागहमी करते नजर आ रहे है। घटनाक्रम का वीडियो आज वायरल होने पर पुलिस हरकत में आई और इस्तगासा सीआरपीसी की धारा 189 में दर्ज किया गया। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्रसिंह यादव ने बताया कि मुकदमा नहीं हुआ है, 189 में इस्तगासा दर्ज हुआ है। जिसको जांच में रखा गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले में राठौड़ का कहना था कि कल मतदान चल रहा था तब उनके बूथ संख्या दस पर एक जवान महिलाओं से आईडी कार्ड पूछ रहा था। महिलाओं ने घूंघट निकाला हुआ था महिलाओं ने कहा कि यह हमारा मूल आधार कार्ड है। इसको लेकर 50-60 महिलाओं को मताधिकार से वंचित कर दिया। कुछ और को भी मताधिकार से वंचित किया गया और इसकी शिकायत मिली थी। लोगों ने बाद में मतदान का बहिष्कार कर दिया और बाहर बैठ गए। राठौड़ ने कहा कि उन्हें भी वोट देने वहां जाना था। वहां सुबह सात से 11 बजे तक केवल दस फीसदी मतदान होने दिया। मैंने जब बात की तो वे बोले आप कौन होते है और मुझे से मतदान से वंचित करने लगे। तब जवान ने तैश में आकर बंदूक तानी और कहा कि गोली मार दूंगा। वे मतदान के बाद जवान के शराब पीए होने की बात को लेकर बीएलओ से शिकायत की तब बाद में जवान को वहां से हटा दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर