मुकुल रॉय की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर

कोलकाता, 04 जुलाई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल के वयोवृद्ध नेता मुकुल रॉय की हालत गंभीर बनी हुई है। गुरुवार दोपहर को अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि उनके मस्तिष्क में रक्त जम गया है और वह अभी भी आईसीयू में हैं। उन्हें नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन पर रखा गया है।

मुकुल रॉय पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे कांचरापाड़ा में अपने घर के बाथरूम के सामने गिरकर उन्हें चोट लगी और वे बेहोश हो गए। रात 11 बजे उन्हें कोलकाता के फुलबागान स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में रात को सीटी स्कैन कराया गया और उनके इलाज के लिए एक मेडिकल बोर्ड भी गठित किया गया है।

मुकुल रॉय, कृष्णानगर उत्तर से विधायक हैं। अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद से ही शारीरिक रूप से कमजोर हो गए थे। वे लंबे समय से डायबिटीज और डिमेंशिया से पीड़ित हैं। इस साल अप्रैल और पिछले साल फरवरी में भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

एक समय तृणमूल कांग्रेस के दूसरे सबसे बड़े नेता माने जाने वाले मुकुल रॉय, ममता बनर्जी के बेहद करीबी थे। बाद में उन्होंने तृणमूल छोड़कर भाजपा जॉइन की और 2021 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर कृष्णानगर उत्तर से चुनाव लड़ा और जीते। चुनाव परिणाम के कुछ दिनों बाद ही वे फिर से तृणमूल कांग्रेस में लौट आए। उनकी वापसी से राजनीति में हलचल मच गई थी। इसके बाद, भाजपा ने उनके विधायक पद को लेकर सवाल उठाए और तब से मुकुल रॉय सक्रिय राजनीति से दूर हैं। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर