एक भारत श्रेष्ठ भारत का सपना हो रहा साकार : मेनका

The dream of a better India is coming true: ManekaThe dream of a better India is coming true: ManekaThe dream of a better India is coming true: Maneka

सुलतानपुर, 27 अप्रैल (हि.स)। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने कादीपुर में डेढ़ दर्जन नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा पीएम मोदी के विकास, सुशासन और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के बल पर एक भारत श्रेष्ठ भारत का सपना साकार हो रहा है। आज अंतिम पायदान का गरीब व्यक्ति सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में होने के कारण मजबूत और खुशहाल हुआ है।

श्रीमती गांधी ने कहा मैं पद पर मौज करने नहीं आई। मैं लोगों की मुसीबतों के समाधान के लिए ज्यादा से ज्यादा मेहनत और प्रयास करती हूं। इतना ही कहूंगी मैं इन 5 सालों में सबकी मदद की है। सांसद क्षेत्र का सेवक और रखवाला होता है।उ सी रूप में मैंने काम किया है।

उन्होंने कहा मैं आपकी आशाओं और आकांक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करती रही और ऊतरूंगी। उन्होंने बताया की एक औरत मेरे पास आई और बताया कि मेरी पेंशन रुक गई है। मैंने जब जिम्मेदारों से बात की तो पता चला कि उसका मृतक दिखाया गया है। मैंने फोन कर तत्काल उसकी पेंशन को बहाल करवाया। मैं रोज के रोज इस तरह के काम करती रहती हूं।

सांसद श्रीमती गांधी ने शनिवार को भी निषाद बस्तियों में मछुआरों को छुड़वाने की चर्चा की। उन्होंने कहा इतना ही नहीं मैंने सुल्तानपुर के मछुआरों के बताने पर उनकी वोट और लाइसेंस भी वहां के उच्च अधिकारियों से बात कर बहाल कराया है। शनिवार को जब पाकड़पुर में सांसद श्रीमती गांधी संबोधित कर रही थी। तभी विधायक राजेश गौतम के फोन पर उनके माता के निधन की सूचना आई और वह फौरन लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

इस दौरान सांसद श्रीमती गांधी भी हतप्रभ रह गयी।सभा में 2 मिनट का मौन रखकर विधायक की माता के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।सांसद का काफिला जब पाकड़पुर में नुक्कड़ सभा को संबोधित करने जा रहा था।और जब 100 करोड़ रुपए से बन रहे नवोदय विद्यालय से गुजरा तो वहां पर लग रही पीली ईटों व गुणवत्ता विहीन कार्य को देखकर सांसद का काफिला रुक गया।

श्रीमती गाँधी गुणवत्ता विहीन कार्य पर नाराजगी प्रकट करते हुए संबंधित विभाग के जिम्मेदारों से वार्ता कर मानक के अनुसार काम करने की हिदायत दी।

श्रीमती गांधी ने कादीपुर विधानसभा के सराय कल्याण,पाकड़पुर, बहाउद्दीनपुर, पहाड़पुर कलां, सकरदे,कटघर पूरे चौहान, बांगरखुर्द, अमनाईकपुर,गजेन्द्रपुर,दसगरपारा,रामपुर दुबायल, उधरनपुर, काशीपुर, कमरपुर में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/दयाशंकर

/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर