रोजगार मेले में 115 अभ्यर्थियों का किया गया चयन

परीक्षितगढ़ इंटर कॉलेज में ब्लॉक स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया गयापरीक्षितगढ़ इंटर कॉलेज में ब्लॉक स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया

मेरठ, 08 फरवरी (हि.स.)। परीक्षितगढ़ विकास खंड के अंतर्गत विकास खंड स्तरीय रोजगार मेले का गुरुवार को परीक्षितगढ़ इंटर कॉलेज में आयोजन किया गया। इस दौरान 115 अभ्यर्थियों का चयन किया गया और 30 अभ्यर्थियों को मौके पर ही नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।

उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन, क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय तथा राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान मेरठ के संयुक्त तत्वावधान में दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना के अन्तर्गत परीक्षितगढ़ इण्टर कॉलेज में रोजगार मेले का आयोजन हुआ। ब्लॉक प्रमुख ब्रह्म सिंह ने रोजगार मेले का उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि रोजगार आपके द्वार रोजगार मेले के माध्यम से एक अच्छा प्रयास है। पहले ऐसे रोजगार मेले मुख्यालय स्तर तक ही सीमित थे। अब इन्हें ब्लॉक स्तर पर आयोजित कर ग्रामीण युवाओं की भी सहभागिता करायी जा रही है। अब रोजगार के अनेक अवसर हैं युवाओं को इसका भरपूर लाभ लेना चाहिए। 10 निजी क्षेत्र की कंपनियों ने 262 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार के बाद 115 युवाओं का चयन रोजगार के लिए किया गया। जिनमें से 30 अभ्यर्थियों को मौके पर ही नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।

इससे पहले कालेज के प्रधानाचार्य राजेन्द्र कुमार अग्रवाल द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया गया। उन्होनें युवाओं को जीवन में कठिनाईयों का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा। करियर काउंसर जयभगवान ने युवाओं की करियर काउंसिलिंग की।

जिला समन्वयक सीपी अग्रवाल द्वारा विभागों की नीतियों पर भी प्रकाश डाला गया। इस अवसर पर राजीव सपरा, कुलदीप, मोहित, अंकज, सुदर्शन, ईश्वर, विनय गौतम, सुधीर कुमार, संदीप कुमार आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/बृजनंदन/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर