बसपा प्रत्याशी सरवर मलिक ने शहर ए काजी से मांगी कामयाबी की दुआ

लखनऊ, 28 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश में बिना किसी गठबंधन के लोकसभा चुनाव में उतरी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लखनऊ लोकसभा सीट पर प्रत्याशी सरवर मलिक ने शहर ए काजी जनाब मोहम्मद इरफान मियां से मुलाकात कर कामयाबी की दुआ मांगी। सरवर मलिक ने लखनऊ से अकेले मुस्लिम प्रत्याशी होने के कारण बसपा पार्टी का हक भी मांगा।

मुस्लिम चेहरे के रुप में बसपा प्रत्याशी सरवर मलिक ने धर्म स्थलों और धार्मिक नेताओं व गुरुओं से मिलकर प्रचार तेज कर दिया है। सरवर मलिक के समर्थक जहां मस्जिदों के बाहर प्रचार कागज बांट रहे है तो मुस्लिम धर्मगुरुओं से बसपा प्रत्याशी पूरा समय देकर मिलने में जुटे हैं। शहर ए काजी से मिलने वाले बसपा प्रत्याशी सरवर ने चुनाव में अपनी ओर से किये जा रहे प्रयासों को उनके सामने रखा। सरवर की बात को सुनने कर शहर ए काजी ने चुनावी विषयों पर अपनी तमाम सलाह दी।

बसपा प्रत्याशी का प्रचार के दौरान कुछ स्थानों पर कांग्रेस के मुस्लिम नेताओं ने भी स्वागत किया। ये कांग्रेस नेता अपने पार्टी से प्रत्याशी घोषित ना होने से नाराज हैं। वहीं सपा प्रत्याशी को उनके बीच का नहीं बता रहे हैं। सरवर मलिक को मुस्लिम आबादी में सक्रिय सामाजिक संगठनों का भी समर्थन मिल रहा है। बसपा प्रत्याशी की रोजाना आवास पर सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों से मुलाकात हो रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर