राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट पर एनसी-पीडीपी की हार की भविष्यवाणी की

जम्मू, 29 अप्रैल (हि.स.)। पूर्व एमएलसी, भाजपा महासचिव और जम्मू-पुंछ प्रभारी विबोध गुप्ता ने कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) पर राजौरी और पुंछ जिलों, विशेषकर गुज्जर-बकरवाल और पहाड़ी जनजातियों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये पार्टियां अपनी लगातार सरकारों के दौरान विभिन्न मामलों में दोनों जिलों के साथ अन्याय किया।

नौशेरा के खोखर हॉल में भाजपा उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री शाम लाल शर्मा, जिला अध्यक्ष नीना शर्मा और अन्य नेताओं के साथ एक कार्यकर्ता बैठक में बोलते हुए, विबोध गुप्ता ने उल्लेख किया कि आजादी के बाद सबसे लंबे समय तक कांग्रेस और एनसी ने जम्मू-कश्मीर में सत्ता संभाली, फिर भी उनकी नीतियों और योजनाओं में राजौरी और पुंछ की उपेक्षा की गई। उन्होंने दोनों पार्टियों पर वोट हासिल करने के लिए झूठे वादों से राजौरी और पुंछ के भोले-भाले लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया।

गुप्ता ने इस बात पर जोर दिया कि पीडीपी और एनसी की वोट-बैंक राजनीति के कारण गुज्जर-बकरवाल, पहाड़ी और ओबीसी को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। उन्होंने यह दावा किया कि राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट पर भाजपा गठबंधन का उम्मीदवार एनसी और पीडीपी उम्मीदवार पर जीत हासिल करेगा। गुप्ता ने पहाड़ी जनजातियों को एसटी का दर्जा देने, गुज्जर-बकरवालों के लिए राजनीतिक आरक्षण, वन संरक्षण अधिकारों का विस्तार और एक ट्राइबल विभाग की स्थापना का हवाला देते हुए राजौरी और पुंछ के लोगों को पूर्ण न्याय प्रदान करने के लिए मोदी सरकार की प्रशंसा की। इस मौके पर अन्य भाजपा नेताओं ने भी अपने विचार रखे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर