ब्याज की रकम न लौटाने पर दुकानदार को बंधक बनाकर पीटा

हरिद्वार, 30 अप्रैल (हि.स.)। ब्याज का पैसा न देने पर ब्याज माफिया ने दुकानदार को घर बुलाकर बंधक बनाया और उसके साथ जमकर मारपीट की। इतना ही नहीं बंदूक की नोक पर उससे चेक पर साइन भी कराए। पीड़ित ने मामले में पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रूड़की सिविल लाइन में अनिल अरोड़ा की दुकान है। अनिल अरोड़ा ने मंगलवार की दोपहर सिविल लाइन कोतवाली पहुंच पुलिस को तहरीर देते हुए कहा कि उसने कुछ समय पहले चार लाख रुपये ब्याज पर लिए थे। किन्ही कारणों के चलते वह समय पर पैसे नहीं दे पाया लेकिन उसने ब्याज माफिया को एक लाख रुपये वापस दे दिए थे। पीड़ित ने कहा कि उसे पिछले काफी समय से ब्याज माफिया ने परेशान कर रखा था। 26 अप्रैल की शाम को उसने दुकानदार को फोन करके घर पर बुलाया।

पीड़ित दुकानदार अनिल अरोड़ा ने कहा कि जैसे ही वह उनके घर पहुंचे तो इसी दौरान उनके बड़े बेटे ने उसे बंधक बना लिया और बाप-बेटे ने बेल्ट से जमकर मारपीट की। इतना ही नहीं बंदूक की नोक पर उससे चेक पर साइन भी करा लिए। उसने आज सिविल लाइन कोतवाली पहुंचकर आरोपित ब्याज माफिया के खिलाफ नामजद तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने तहरीर पर पीड़ित को मेडिकल के लिए भेजा है। पुलिस ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट आने पर मामले की जांच कर आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर