जगदलपुर-दो दिन बाद भी बच्चे के शव का पोस्टमार्टम नही हो पाया

जगदलपुर, 30 अप्रैल(हि.स.)। जिले के बस्तर थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्राम टकरागुड़ा में दो दिन पहले एक बच्चे को उपचार के लिए मेकॉज लेकर उसके परिजन लेकर आये थे। उपचार से पहले ही उसकी मौत हो जाने से डॉक्टर ने बच्चे के शव का पोस्टमार्टम करवाने लिख दिया। लेकिन बच्चे के पिता महेश कश्यप के द्वारा पोस्टमार्टम करवाने से इनकार कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार टकरागुड़ा निवासी महेश कश्यप के 03 माह का बच्चा तेजस बीमार चल रहा था। जिसका इलाज वह अन्य डॉक्टरों से भी करवा रहा था। लेकिन 28 अप्रैल को बच्चे का स्वास्थ्य खराब होने के कारण उसे बेहतर उपचार के लिए मेकॉज लाया गया। जहां बच्चे ने उपचार से पहले ही दम तोड़ दिया। जिसके बाद डॉक्टरों के द्वारा बच्चे के शव का पीएम करवाने की अनुशंसा कर दी। पुलिस ने पहले बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए रखवाने के बाद बस्तर थाना प्रभारी को मामले की जानकारी दी।इसकी सूचना पर बस्तर थाना प्रभारी मृतक बच्चे के पिता महेश कश्यप को समझााने का प्रयास किया ,इस दौरान बच्चे के पिता ने पत्थर से हमला कर दिया, जिससे वहां खड़ी एक कार क्षतिग्रस्त हो गया। मृतक बच्चे के पिता के जिद के इसके चलते बच्चे का शव मेकॉज के मर्चुरी में रखा हुआ है, दो दिन बाद भी बच्चे के शव का पोस्टमार्टम नही हो पाया है।

पुलिस के समझाने के बाद भी परिजन इस बात को मानने से इनकार कर रहे है और शव बिना पीएम के लेने पर ही अड़े हुए हैं। बस्तर थाना प्रभारी का कहना है कि वे एक बच्चे के निधन पर परिवार के दुख को समझ तो रहे है, लेकिन पिता के द्वारा वैधानिक कार्यवाही को रोका जा रहा है। विगत दो दिनों से पिता को समझाया जा रहा है, लेकिन पिता के द्वारा पोस्टमार्टम नही कराने की बात पर अड़े हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे/केशव

   

सम्बंधित खबर