बगहा में मवेशी समेत सैकड़ों घर जलाकर खाक, सहयोग करने के लिए पहुंचे दिनेश अग्रवाल

पश्चिम चंपारण (बगहा), 01मई (हि.स.)। बगहा-1 प्रखण्ड के लगुनाहा चौतरवा पंचायत के चौबरिया ग्राम में अचानक आग लगने से मंगलवार को पशु समेत कई घर जल गये। वहीं भितहा प्रखंड के मुडाडीह बाजार के पास गांव हथुअहवा में आग लगने से सैकड़ों घर जल गये।

आग लगने की घटना की सूचना पर प्रशासन की तरफ से दोनों जगह प्रशासन के लोग पहुंचकर अग्नि पीडितों का खोजखबर लेना प्रारम्भ किया। अनुमंडलीय प्रशासन के तरफ से अंचलाधिकारियों को अग्निपीडितों का निरीक्षण उपरांत सरकारी सहयोग उपलब्ध कराने लिए बगहा अनुमंडल पदाधिकारी डॉ अनुपमा सिंह ने दिशा निर्देश दे दिया है।

दूसरी तरफ अग्निपीडितों का कुशलक्षेम जानने के लिए समाजसेवी सह वाल्मीकि नगर लोकसभा के निर्दलीय सांसद उम्मीदवार दिनेश अग्रवाल घटना स्थल पर तुरंत पहुंचें। वहा का मार्मिक दृश्य देखकर द्रवित हो गये, उनके अनुसार कई लोग घर से बेघर हो गए हैं। कितने ही मवेशी जल गए थे। कई लाख की सम्पति लोंगों का जलकर समाप्त हो गयी है। अग्रवाल ने बताया कि पीड़ित परिवारों को सांत्वना देते हुए, अग्निपीडितों के बच्चों की पढ़ाई नहीं रुके और जिन घरों में लड़कियों की शादी होनेवाली थी। उन सबकी शादी सामूहिक रूप से जिम्मेदारी की बात मैंने कही है।

हिन्दुस्थान समाचार /अरविंद तिवारी/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर