रेल संपत्ति की खरीद करने वाले कबाड़ी दुकानदार को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

सहरसा,23 फरवरी (हि.स.)।रेल संपत्ति चोरी मामले में सहरसा आरपीएफ टीम और समस्तीपुर सीआईबी टीम ने प्रतापगंज थाना के भवानीपुर गांव में एक कबाड़ की दुकान पर छापेमारी कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

आरोपित मोहम्मद मुर्तजा के पास से चोरी की करीब 10 हजार मूल्य का रेल विभाग टीआरडी का सामान बरामद किया गया। आरोपित को गिरफ्तार कर सहरसा आरपीएफ पोस्ट लाया गया।साथ ही रेल संपत्ति अवैध कब्जा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर शुक्रवार को आरोपी को जेल भेज दिया गया।

जानकारी अनुसार 23 वर्षीय मोहम्मद मुर्तुजा सुपौल जिले के प्रताप गंज थाना के गांव भवानीपुर उत्तर वार्ड 15 का निवासी है। गांव में ही इसकी कबाड़ की दुकान है। गुरुवार को सहरसा आरपीएफ और सीआईबी टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि रेल संपत्ति चोरी की सामान कबाड़ी की दुकान में देखा गया है।इसके बाद आरपीएफ इंस्पेक्टर वंदना कुमारी के निर्देशन में एक टीम तैयार की गई। टीम ने भवानीपुर गांव पहुंचकर छापेमारी की।

इस दौरान कबाड़ी की दुकान से चोरी की रेल संपत्ति बरामद की ,जिसमें ओवरहेड तार का काफी सामान रखा था। समान को आरपीएफ ने बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। चोरी की गई सामान की कुल कीमत₹10 हजार बताई गई है।जिसे गिरफ्तार कर रेलवे न्यायालय भेजा गया।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर