लोस चुनाव : बुलावा टोलियां मतदाताओं को वोट डालने का देंगी आमंत्रण

- झांसी के चिह्नित पोलिंग बूथों पर तैयार हो रही टोलियां

- बुलावा टोली में होंगे बीएलओ, सचिव, आशा, आंगनवाड़ी वर्कर और सफाईकर्मी

झांसी,01 मई (हि.स.)। मतदाताओं को प्रेरित करने और उन्हें घर से बाहर निकालकर पोलिंग बूथ तक लाने के लिए बुलावा टोलियों को तैयार किया जा रहा है। झांसी जनपद में चिह्नित पोलिंग बूथों पर इन बुलावा टोलियों की खास सक्रियता रहेगी और ये बुलावा टोलियां मतदाताओं को वोटिंग के लिए आमंत्रित करने का काम करेंगी।

झांसी के मुख्य विकास अधिकारी जुनैद अहमद ने बताया कि हमने झांसी में चिह्नित पोलिंग बूथों पर बुलावा टोली की टीम के माध्यम से लोगों कोप्रेरित करने का कार्यक्रम तैयार किया है। इसमें गांव की आशा, आंगनवाड़ी कार्यकत्री, सफाई कर्मचारी और रोजगार सेवक सचिव के साथ मिलकर काम करेंगे। जब मतदाता पर्ची का वितरण बीएलओ के माध्यम से किया जाएगा, उस समय गांव में सभी टोली के रूप में निकलेंगे।

सीडीओ ने आगे बताया कि इस दौरान नुक्कड़ नाटक जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को प्रेरित करेंगे कि 20 मई को होने जा रहे चुनाव में अधिक से अधिक लोग बाहर निकलकर मतदान करें। इसका असर भी हमें देखने को मिलेगा। जब अपने ही गांव के लोग वोट करने की अपील करेंगे तो उससे मतदाता प्रेरित होंगे। इस बुलावा टोली की योजना पर हम काम कर रहे हैं। हमें इससे मतदान प्रतिशत बढ़ाने में मदद मिलेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/मोहित

   

सम्बंधित खबर