कांग्रेस के वीडियो, बातें, वादे, नारे व नियत सभी फेक: नरेन्द्र मोदी

-आरक्षण पर बोले नरेन्द्र मोदी- धर्म के आधार पर आरक्षण का खेल नहीं खेलने दूंगा

- नरेन्द्र मोदी ने डीसा में बनासकांठा और पाटण सीट के उम्मीदवार के पक्ष में की सभा

डीसा, 1 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस की लोग मोहब्बत की दुकान चलाने निकले थे, लेकिन इसमें इन्होंने फेक फैक्टरी खोल दिया है। जनता के पास जाने के लिए इनकी जुबान पर सत्य नाम के शब्द नहीं है। कांग्रेस की वीडियो, बातें, वादे, नारे, नियत सभी फेक हैं।

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को गुजरात के बनासकांठा जिले के डीसा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को अपने दो दिवसीय चुनावी दौरे पर गुजरात पहुंचे है। उन्होंने बनासकांठा जिले के डीसा से बनासकांठा और पाटण सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार के लिए वोट मांगे। उन्होंने कांग्रेस को ललकारते हुए कहा कि हिम्मत है तो सामने से वार करो, यह फेक वीडियो का खेल बंद करो। कुछ पल आप लोगों को गुमराह कर पाओगे, लेकिन देश इसकी बड़ी सजा देगा। मोदी ने आरक्षण और संविधान को लेकर विपक्षी दलों की बातों का करारा जवाब दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि बाबा साहब आंबेडकर ने जो संविधान दिया है। संविधान की सुचिता को बनाए रखेंगे। मोदी जब तक जिंदा है, धर्म के आधार पर आरक्षण का खेल खेलने नहीं दूंगा। एससी, एसटी, ओबीसी और सामान्य वर्ग के गरीब को जो आरक्षण मिला है, वह संविधान के तहत, बाबा साहब अंबेडकर के आशीर्वाद से मिला है, उसमें रत्तीभर भी कोई लूट नहीं सकता है। कांग्रेस के लोग चाहते हैं कि इस आरक्षण को लूटकर मुस्लिमों को दे दें, लेकिन वे ऐसा नहीं होने देंगे। जिन्हें आरक्षण मिला है उनके आरक्षण की रक्षा की जाएगी।

प्रधानमंत्री ने गुजरात के लोगों को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि मां अंबा के चरणों में आकर गुजरात में यह पहली चुनावी सभा का सौभाग्य मिला है। गुजरात की धरती ने जो मुझे शिक्षा और संस्कार दिया। उसी की बदौलत गुजरात में लंबे समय तक मुख्यमंत्री बनाए रखा, इन सभी चीजों का दिल्ली में लाभ मिला है। मोदी ने कहा कि चुनाव प्रचार की शुरुआत कर्मठ माता-बहनों के क्षेत्र से हो रही है। मोदी ने कहा कि गुजरात का आज स्थापना दिवस है। यह हम सभी के लिए नए संकल्प, नई ऊर्जा का दिन है। इस निमित्त पर आज हम संकल्प ले कि विकसित भारत बनाने के लिए विकसित गुजरात हम कोई कमी नहीं रहने देंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सबने मुझे 2014 में दिल्ली भेजकर देश की सेवा करने का अवसर दिया। वर्ष 2014 से पहले सरकार थी, तब देश में चारों ओर आतंकवाद, घोटाले थे, चारों ओर भ्रष्टाचार, सारे नीति-निर्णय ठंडे बस्ते में पड़े थे। देश निराशा के गर्त में डूब गया था। मोदी ने कहा कि मैंने कोशिश की और देश को संकट से बाहर लाने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 का यह चुनाव मेरे 20-25 साल के अनुभव को लेकर आया हूं। देश जो नई ऊंचाई पर पहुंचा है, देश के सामर्थ्य को भली-भांती जाना हूं, मैं इसका पुजारी बन गया हूं। गारंटी ऐसे नहीं दी जाती है, मेरे पास अनुभव था, देश के सामर्थ्य को पहचानने का। मेरी गारंटी है कि आने वाले तीसरे टर्म में दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थ व्यवस्था बना कर रहूंगा। इसका लाभ वर्तमान पीढी और आने वाली पीढी को भी मिलेगा। मोदी ने आश्वस्त किया कि तीसरी बार सरकार आएगी तो 100 दिन में क्या करना है। उसका प्लान हमने अभी से बना लिया है। गरीब कल्याण, किसान कल्याण और नए निर्णय, नए गति और नया संकल्प लेकर आने वाले हैं। मोदी ने कहा कि इसलिए पहले से अधिक एकजुट होकर हरेक बूथ पर कमल खिलाना है। आप उम्मीदवार को एक वोट देंगे तो वह वोट मोदी को भी जाएगा और वह गारंटी पक्की हो जाएगी।

मोदी ने कहा कि गुजरात के लोगों को सैल्यूट करूंगा कि कभी अस्थिर सरकार नहीं दिया है। राजनीतिक अस्थिरता ने देश का नुकसान किया है। इससे उद्योगों को पनपनने नहीं दिया, विजन के साथ सरकारों को काम नहीं करने दिया। गुजरात में जनता ने कांग्रेस को हटाया तो फिर पैर जमने नहीं दिया। कांग्रेस के पास न तो विजन है, न काम करने का जज्बा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस ने मोदी का अपमान करना और तेज कर दिया। कांग्रेस ने मोदी समाज को चोर कहा। गुजरातियों के खिलाफ नफरत फैलने की कोशिश की। उनके माता-पिता को भी बुरा-भला कहा है। अब फिर से इंडी गठबंधन झूठ लेकर आया हैं, उनका इको सिस्टम झूठ फैला रहा हैं। कभी कहते हैं कि मोदी को जेल में डाल देंगे, सिर फोड़ देंगे। इस बार वे भी वे पहले से कम सीटों पर सिमट जाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव के दो चरण पूरे हुए हैं। पहले चरण में इंडी गठबंधन पस्त पड़ा है, दूसरे में ध्वस्त हो गया है। राजस्थान में उन्हें एक सीट भी मिलने की संभावना नहीं है। इसलिए इंडी गठबंधन बौखलाहट में कुछ भी कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/सुनील

   

सम्बंधित खबर