कांग्रेस ने राहुल गांधी को लेकर अपशब्दों का प्रयोग किए जाने की चुनाव आयोग में की शिकायत

रायपुर, 1 मई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ द्वारा सोशल मीडिया में कांग्रेस नेता एवं सांसद राहुल गांधी को अपशब्दो से संबोधित करते हुये सोशल मीडिया में अपडेट करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध उचित कानूनी कार्रवाई किये जाने की शिकायत कांग्रेस ने बुधवार को मुख्य चुनाव आयुक्त से किया।

ज्ञापन में कहा गया कि वर्तमान समय में सम्पुर्ण भारत में आदर्श आचार संहिता लागू है, ऐसी स्थिति में भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ द्वारा सोशल मीडिया में कांग्रेस नेता एवं सांसद राहुल गांधी के फोटो सहित हिन्दुओं की संपत्ति छीनकर मुसलमानों को देने का सपना देखने वाला राहुल बाबा और संपत्ति चोर राहुल जैसे अपशब्दों से संबोधित करते हुये सोशल मीडिया में अपडेट किया गया है। जिसका प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग घोर आपत्ति शिकायत करती है। भाजपा द्वारा धर्म के नाम पर उक्त प्रकार से हिंसात्माक और जाति और धर्म के नाम पर झूठा प्रचार सोशल मीडिया में की जा रही है जो कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 125 के अंतर्गत दण्डनीय अपराध की श्रेणी में आता है।

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मांग है कि उपरोक्त फोटो को सोशल मीडिया से तत्काल हटाया जाये और सोशल मीडिया में प्रकाशित करने वाले भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ के द्वारा धार्मिक भावनाओं को प्रभावित करने और शांति व्यवस्था तथा संप्रदायिक भावनाओं को भड़काने वाले के विरुद्ध शीघ्र ही उचित कानूनी कार्रवाई किये जाने की कृपा की जाये।

ज्ञापन सौंपने वाले में कांग्रेस विधि विभाग प्रदेश अध्यक्ष डॉ. देवा देवांगन, नंदकुमार पटेल, मोइनुद्दीन कुरैशी, अंकित कुमार मिश्रा, राम शंकर सोनकर, ज्ञानेश्वर यदु आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल/केशव

   

सम्बंधित खबर