ड्रग तस्करी के खिलाफ हुई सख्त कार्रवाई : राजौरी शहर में करोड़ों की संपत्ति जब्त ,

 
राजौरी । स्टेट समाचार
ड्रग्स तस्करी के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई में और इस गैरकानूनी कृत्य में शामिल लोगों के खिलाफ शिकंजा कसने के लिए, जम्मू और कश्मीर पुलिस ने राजौरी शहर में करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त  कुर्क की है।यह संपत्ति एनडीपीएस के एक मामले से जुड़ी है जो पुलिस स्टेशन राजौरी में दर्ज है।इस की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि यह संपत्ति आरोपी विकल चोग्गा पुत्र विमल चोग्गा निवासी वार्ड 12 राजौरी से संबंधित है।
उसके खिलाफ थाना राजौरी में एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/21/22/25/27-ए के तहत एफआईआर संख्या 380/2023 के तहत मामला दर्ज है।बहुमंजिला व्यापारिक प्रतिष्ठान वाली उक्त संपत्ति राजौरी शहर के मध्य में स्थित है, जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ 74 लाख रुपये है।अटैच की गई संपत्ति चार मंजिला है और शहर के मध्य में स्थित है।पुलिस ने बताया कि उक्त आरोपी ने स्थानीय युवकों को नशीले पदार्थ बेचकर जमा किए गए धन से यह साम्राज्य खड़ा किया था।इस मामले में पहले भी 7 लाख रुपये कीमत की एक ईको कार जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर जेके11डी 3289 है, भी अटैच की जा चुकी है।
 संपत्ति की कुर्की/जब्ती की कार्रवाई एडिशनल एसपी राजौरी मुसादिक बसु के नेतृत्व में डिप्टी एसपी हेडक्वार्टर अश्विनी शर्मा, इंस्पेक्टर एजाज अहमद वानी, पीएसआई साहिल चौधरी और कार्यकारी मजिस्ट्रेट शाम लाल के साथ पुलिस टीम द्वारा की गई। एसएसपी राजौरी अमृतपाल सिंह (आईपीएस) ने कहा कि राजौरी पुलिस समाज से नशा तस्करी के खतरे को खत्म करने और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ शिकंजा कसने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराती है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इसी तरह की और कार्रवाई की उम्मीद है। एसएसपी राजौरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की नशा तस्करों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है और यह राजौरी जिले में पिछले दिनों की गई बड़ी कार्रवाई से स्पष्ट है।

   

सम्बंधित खबर