79 वर्षीय कृत्यानंद मंडल का मरणोपरांत नेत्रदान,कटिहार मेडिकल कॉलेज की टीम ने लिया कॉर्निया

अररिया फोटो:परिजन कटिहार से आए मेडिकल टीम के साथ

अररिया, 04 अप्रैल(हि.स.)। अररिया जिला दधीचि देहदान समिति के सकारात्मक प्रयास से फारबिसगंज शहर के 79 वर्षीय कृत्यानंद मंडल का मरणोपरांत बीती देर रात्रि सफलतापूर्वक नेत्रदान हुआ।कटिहार मेडिकल कॉलेज अस्पताल से आई टीम ने सफलतापूर्वक मृतक के आंखों से कॉर्निया लिया।फारबिसगंज शहर से यह आठवां नेत्रदान है।

उल्लेखनीय है कि फारबिसगंज केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन संगठन के सचिव मनोज भारती एवं संजीव कुमार के पिता कृत्यानंद मंडल का स्वर्गवास बुधवार की संध्या को हो गया था।ऐसी दुखद समाचार की जानकारी मिलने के बाद समिति के जिलाध्यक्ष शत्रु अग्रवाल ,संरक्षक विनोद सरावगी ,राकेश रोशन,नंदू जायसवाल तथा पूनम पांडिया एवं दवा व्यावसायिक संघ के अध्यक्ष अवधेश कुमार साह, कोषाध्यक्ष सुनील गुप्ता आदि अपने संवेदना प्रकट करने हेतु उनके आवास पर पहुंचे।

उनके परिजनों से स्वर्गीय कृत्यानंद मंडल के नेत्रदान करने करने का आग्रह करते हुए उनसे इस पुनीत कार्य हेतु विस्तृत रूप से चर्चा की l बातचीत के क्रम में ही श्री अग्रवाल ने कटिहार मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर अतुल मिश्रा और डॉक्टर अमित कुमार से बात करके उन्हें अपनी टीम को तैयार रहने को कह दिया था, ताकि समय रहते समय सीमा के अंतर्गत नेत्रदान पूरा हो सके।

समिति की राज्य इकाई के महासचिव पद्मश्री डॉ विमल जैन और पूर्णिया इकाई के संरक्षक डॉ ए.के. गुप्ता ने कहा कि इस नेत्रदानी परिवार को जल्दी ही प्रस्तुति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर