पुरानी पेंशन योजना बहाली का मामला सुलझ जाएगा : शिव गोपाल मिश्रा

नार्दन रेलवे मैंस यूनियन की मंडलीय बैठक में आल इंडिया रेलवे मैंस फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा का स्वागत करते एनएमआरयू के मंडल मंत्री राजेश चौबे।नार्दन रेलवे मैंस यूनियन की मंडलीय बैठक में आल इंडिया रेलवे मैंस फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा का स्वागत करते एनएमआरयू के मंडल मंत्री राजेश चौबे।नार्दन रेलवे मैंस यूनियन की मंडलीय बैठक में आल इंडिया रेलवे मैंस फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा का स्वागत करते एनएमआरयू के मंडल मंत्री राजेश चौबे।नार्दन रेलवे मैंस यूनियन की मंडलीय बैठक में आल इंडिया रेलवे मैंस फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा का स्वागत करते एनएमआरयू के मंडल मंत्री राजेश चौबे।

मुरादाबाद, 5 मई (हि.स.)। नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन की मंडलीय बैठक रविवार को कपूर कंपनी स्थित मंडलीय कार्यालय पर संपन्न हुई। जिसमें आल इंडिया रेलवे मैस फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना बहाली का मामला सुलझ जाएगा। सरकार ने वार्ता के बाद संयुक्त समिति गठित की है। समिति अगले दो महीने में अपनी रिपोर्ट देगी जिसके आने का इंतजार है।

एआईआरएफ के महासचिव शिवगोपाल मिश्रा ने आगे कहा कि पुरानी पेंशन को लेकर संगठन और रेल कर्मियों ने एक मई को हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया था। सरकार की ओर से वाती के बाद निर्णय बदला है। रेल संगठनों व सरकार से वार्ता हुई। संगठनों ने सरकार से वार्ता की और मांग पत्र सौंपा, संभावना है कि पेंशन योजना का हल निकलेगा। हल न निकला तो हड़ताल की रणनीति बनेगी। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि रेलवे में निजीकरण नहीं हुआ और न होगा। संगठन निजीकरण का विरोध जताएगा।

बैठक में नरमू के मंडल अध्यक्ष मनोज शर्मा, मंडल मंत्री राजेश चौबे, सहायक मंडल मंत्री कुंवर सुहैल खालिद, राकेश बलोदी, केंद्रीय उपाध्यक्ष एमपी चौबे, केंद्रीय कोषाध्यक्ष प्रवीणा सिंह के अलावा पूर्व मंडल अध्यक्ष आरके बाली, एके सिंघल, विजयंत शर्मा, मंजू बिष्ट, नरेंद्र त्यागी, दीपक यादव, खेमपाल सिंह, मोहित गुप्ता, संजय वर्मा, शिवराज सिंह, एके शुक्ला, राजेश अग्रवाल, हरिपाल मीणा आदि रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर