लोस चुनाव : राम का विरोध करने वालों की दुर्गति तय- योगी आदित्यनाथ

हरदोई, 6 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नरसिंह अवतार और बाराह अवतार की धरती हरदोई में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जयप्रकाश रावत के पक्ष में सोमवार को चुनावी सभा की। उन्होंने कहा कि हरदोई हम सबके लिए मानक है। सृष्टि में दो प्रकार के मानव रहते आए हैं। एक वे जीव हैं जो श्रीहरि के विरोधी हैं। दूसरे वे मानव हैं जो ईश्वरीय सत्ता के स्नेही हैं। हरदोई के लोग तो श्रीहरि के स्नेही माने जाते हैं। हरदोई की जनता इस चुनाव में भी ऐसे लोगों को चुने जो हरि स्नेही हैं। राम के भक्त हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज भी एक तरफ राम के पक्ष में लोग हैं और एक राम के द्रोही हैं। कांग्रेस ने अपने एक प्रवक्ता के खिलाफ इसलिए कार्रवाई कर दी क्योंकि उन्होंने अयोध्या जाकर भगवान राम का दर्शन कर लिया था। राम का विरोध करने वाले की दुर्गति तय है। 2024 का लोकसभा चुनाव इसका प्रमाण है। कल तीसरे चरण का मतदान सम्पन्न हो जाएगा। पूरे देश के अंदर दो ही स्वर गूंज रहा है। फिर एक बार मोदी सरकार। लोग पूछते हैं कि मोदी सरकार क्यों ? भारत की जनता कहती है जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे। इसमें रामद्रोही तो रह जाएंगे।

योगी ने कहा कि आज हम नए भारत का दर्शन कर रहे हैं। जिस भारत में आतंकवाद, नक्सलवाद नेस्तनाबूद हो रहा है। एम्स, आईआईटी, ओडीओपी, अत्याधुनिक ट्रेनें, एक्सप्रेसवे, एयरपोर्ट बन रहे हैं। हरदोई में भी मेडिकल कॉलेज बन गया है। गंगा एक्सप्रेस-वे हरदोई से गुजर रहा है। इससे जिले का विकास होगा। आज हम नए भारत का दर्शन कर रहे हैं। आज विकास भी है और गरीब का कल्याण भी। कांग्रेस और सपा की सरकार में गरीब भूखों मरता था। आज 80 करोड़ लोग फ्री में राशन की सुविधा प्राप्त कर रहे हैं।

उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अब आपको मिलने वाली सहायता में कोई कमीशन नहीं ले सकता है। पीएम मोदी ने आपका जनधन एकाउंट खोल दिया है। आज 12 करोड़ घरों में शौचालय बना दिया गया है। 10 करोड़ लोगों को फ्री में उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन मिला है। चार करोड़ गरीबों को एक-एक मकान मिल गया है। बचे हुए लोगों को अगले पांच सालों में मकान मिल जाएगा।

सीएम योगी ने कहा कि भारत का प्रधानमंत्री अब किसी जाति धर्म का पहला अधिकार है, नहीं कहता है। वह कहते हैं कि सबका साथ सबका विकास। सुरक्षा, सम्मान, समृद्धि, विकास और विरासत भी है। इससे पनपा विश्वास भी है। आज अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन गया है। कल पीएम मोदी अयोध्या में ही थे। उन्होंने साष्टांग प्रणाम किया। आरती उतारी। भव्य रोड शो हुआ। हम सबकी पीढ़ी अपने आंखों से देख रही है। काशी में कॉरिडोर और विंध्यवासिनी धाम का भी विकास हो गया है। ऐसे हो रहा है हमारी आस्था का सम्मान। अब वह दिन दूर हो गए जब यह होता था कि कब्रिस्तान बनेगा लेकिन श्मशान घाट नहीं बनेगा। अब ऐसा नहीं होगा कि केवल चार जिलों में ही बिजली आएगी। अब पूरे प्रदेश को बिजली मिलेगी। इसलिए जरूरी है कि जयप्रकाश रावत को जिता कर दिल्ली भेजिए। इन्हें मिलने वाला वोट पीएम मोदी को मिलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप/सियाराम

   

सम्बंधित खबर