फरीदाबाद में दहेज को लेकर विवाहिता की हत्या

परिजनों ने ससुरालियों पर लगाए आरोप, 3 साल पहले हुई थी शादी

फरीदाबाद, 2 जुलाई (हि.स.)। ग्रेटर फरीदाबाद स्थित सेक्टर-85 प्रथम पूरी सोसाइटी में रहने वाली विवाहिता जय शर्मा को दहेज के लोभियों द्वारा मौत के घाट उतारने का मामला सामने आया है। पलवल के सेक्टर 2 के निवासी मृतका के पिता चंद्रभान ने मंगलवार को पुलिस में दी शिकायत में बताया कि उन्होंने अप्रैल 2021 में ग्रेटर फरीदाबाद के रहने वाले अंकुर शर्मा के साथ अपनी बेटी की शादी बड़े ही धूमधाम से की थी। जिसमें उन्होंने 50 लाख रुपए से भी ज्यादा खर्च किए थे।

उन्होंने बताया की शादी से 3-4 दिन पहले ही उन्होंने बड़ी गाड़ी की डिमांड की थी। जिनकी डिमांड को भी शादी के समय पूरा कर दिया गया था। लेकिन तभी से वे उनकी बेटी को बार-बार परेशान करते थे। उनकी बेटी की निगरानी के लिए उन्होंने हर कमरे में सीसीटीवी कैमरे लगाए हुए थे। किसी से बात तक करने नहीं देते थे और उसे मानसिक तौर से परेशान किया जाता था। अभी 4 महीने पहले ही उनकी बेटी जय शर्मा ने एक बेटी को जन्म दिया था। जिसके बाद से उनका गुस्सा सातवें आसमान पर था। वह बेटी नहीं बेटा चाहते थे इसके चलते वह लगातार उनकी बेटी को बेटा ना होने पर टॉर्चर भी करते थे। लेकिन बावजूद इसके उन्होंने बेटी होने पर छूछक दिया था।

उनके द्वारा दिए गए उसे छुछक से वह लोग खुश नहीं थे। उनकी बेटी लगातार उनसे बताती थी कि उसके पति अंकुर शर्मा नंद प्रेरणा नंदोई राहुल और सास सुनीता व ससुर अनिल द्वारा उसे मानसिक तौर से कम दहेज लाने व बेटी पैदा होने पर प्रताडि़त किया जाता है। लेकिन बीते कल जया के ससुर अनिल का उनके पास फोन आया की जया की तबीयत खराब है, वह अमृता अस्पताल में भर्ती है। फिर मात्र 10 मिनट बाद ही फिर दोबारा फोन आया की जया की मौत हो चुकी है।

जब वह लोग पहुंचे तो जया की मौत हो चुकी थी। आज आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर न केवल बीके अस्पताल में हंगामा किया गया। बल्कि पुलिस कमिश्नर ऑफिस के बाहर भारी संख्या में पहुंचकर पीडि़त परिवार ने जया शर्मा के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की गई। वहीं इस मामले में पुलिस प्रवक्ता यशपाल सिंह ने बताया की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव

   

सम्बंधित खबर