अररिया में चुनाव को लेकर भारत-नेपाल बॉर्डर पर दोनों देशों के सुरक्षाकर्मी तैनात

अररिया फोटो:सील भारत नेपाल सीमा पर तैनात अधिकारी

अररिया 07 मई(हि.स.)। अररिया में तीसरे चरण के तहत हो रहे मतदान को लेकर भारत नेपाल सीमा सील है।दोनों देशों की सरहद की सुरक्षा में लगे जवान एक दूसरे के बॉर्डर पर तैनात हैं और शांतिपूर्ण मतदान के लिए किसी अवांछित तत्वों को प्रवेश करने नहीं दे रहे हैं।जिले के जोगबनी स्थित मुख्य बैरियर को नीचे गिरा हुआ है। दोनों देशों के बीच आवागमन को ठप्प है।

चुनाव को लेकर सड़क से लेकर सीमा तक की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। कस्टम,एसएसबी समेत जोगबनी थाना पुलिस की मौजूदगी है।बॉर्डर को पूरी तरह सील कर दिए जाने के कारण नेपाल में फंसे लोगों की मुश्किलें भी बढ़ी है।वहीं भारतीय सीमावर्ती क्षेत्र के मतदाताओं का पहचान पत्र दिखाकर मतदाताओं के साथ इमर्जेंसी वाले की में लोगों को पैदल प्रवेश करने दिया जा रहा है।अररिया जिला प्रशासन के साथ नेपाल के मोरंग जिला प्रशासन के अधिकारी बॉर्डर पर मुस्तैद है।

इंडो नेपाल अधिकारियों की पिछले दिनों मीटिंग के आलोक में चुनाव से 48 घंटे पहले ही बॉर्डर को सील कर दिया गया था।जिससे खुली सीमा का फायदा उठाकर एक दूसरे देश के असमाजिक तत्व वाले लोग आवाजाही न कर सके।एसएसबी के जोगबनी कैंप प्रभारी आनंद सिंह भंडारी ने सीमा सील के बाद लोगों के आवाजाही पर रोक लगाने की बात कही।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर