बंगाल से इस बार संसद पहुंचेंगे सात युवा सांसद

बंगाल से इस बार संसद पहुंचेंगे सात युवा सांसद

कोलकाता, 6 जून (हि.स.)। पश्चिम बंगाल से इस बार सात युवा सांसद संसद में कदम रखने वाले हैं। लोकसभा में जीत हासिल करने वाले राज्य के 42 उम्मीदवारों में से सात उम्मीदवार युवा हैं। इनमें चार तृणमूल कांग्रेस के और तीन भाजपा के हैं।

इस सूची में पहला नाम अनमोल सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का है। ।36 वर्षीय अभिषेक बनर्जी सात लाख 10 हजार 930 वोटों के भारी अंतर के साथ डायमंड हार्बर से फिर से चुने गए। यह राज्य में जीत का सबसे बड़ा अंतर है। उन्होंने लगातार तीसरी बार यह सीट जीती।

अभिनेत्री और तृणमूल युवा इकाई की प्रमुख सायोनी घोष ने जादवपुर से दो लाख 58 हजार 201 वोटों के अंतर से जीत हासिल की।

सायोनी 31 साल की हैं। वह राज्य में 2021 विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल में शामिल हो गयी थीं और आसनसोल दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव में खड़ी हुईं लेकिन उन्हें जीत नहीं मिली।

पुरुलिया से दोबारा जीत का स्वाद चखने वाले भारतीय जनता पार्टी के सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो भी युवा ब्रिगेड में शामिल हैं। महतो 39 साल के हैं। उन्होंने 17 हजार 079 वोटों के अंतर से जीत हासिल की।

अभिनेता और तीन बार के तृणमूल सांसद दीपक अधिकारी, जिन्हें देव के नाम से भी जाना जाता है, 41 साल के हैं। उन्होंने घाटाल से एक लाख 82 हजार 868 वोटों के अंतर से चुनाव जीता है।

केंद्रीय मंत्री भाजपा के शांतनु ठाकुर भी 41 साल के हैं। वह 73 हजार 693 वोटों के अंतर से जीतकर दूसरी बार बनगांव लोकसभा सीट से चुने गए हैं।

मुर्शिदाबाद के बहरामपुर से तृणमूल के टिकट पर जीत दर्ज करने वाले क्रिकेटर युसूफ पठान 41 साल के हैं। दूसरी तरफ दार्जिलिंग लोकसभा सीट से जीत दर्ज करने वाले भाजपा के राजू बिष्ट महज 38 साल के हैं। वह इस सीट से लगातार दूसरी बार चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर