चारधाम यात्रा : प्रतिदिन 4000 यात्रियों का किया जाएगा पंजीकरण : प्रेम अनंतयात्रियों के पंजीकरण करवाएं जाने के लिए खुले ऋषिकेश में आठ काऊंटर

यात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रमयात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रमयात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रमयात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रमयात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रमयात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रमयात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रमयात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रमयात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रमयात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रमयात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रमयात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रमयात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रमयात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रमयात्रियों के लिए ऋषिकेश में खुला पंजीकरण कार्यालय छाया विक्रम

ऋषिकेश, 08 मई (हि.स.)। चारधाम यात्रा 2024 के लिए यात्रियों में उत्साह को देखते हुए ऋषिकेश में देश के विभिन्न प्रांतों से आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए ऑफलाइन पंजीकरण की व्यवस्था प्रारंभ कर दी गई है।

बुधवार से ऋषिकेश में प्रारंभ की गई उत्तराखंड सरकार और एथिक्स द्वारा संयुक्तरूप से पंजीकरण कार्यालय के प्रभारी प्रेम अनंत ने बताया कि इस वर्ष चार धाम जानेवाले यात्रियों में बहुत उत्साह देखा जा रहा है। पंजीकरण करवाने के लिए सुबह से यात्री लाइन में लग गए थे। उन्होंने बताया कि ऋषिकेश में यात्रियों की सुविधा के लिए राज्य सरकार द्वारा ऋषिकेश में भौतिक रूप से आठ पंजीकरण काउंटर खोले गए हैं। यदि आवश्यकता पड़ी तो और भी काउंटर बढ़ाएंगे। इन पर प्रत्येक धाम के लिए 1000 लोगों का पंजीकरण किया जाएगा। कुल मिला कर 4000 यात्रियों का पंजीकरण प्रतिदिन किया जाएगा।

पंजीकरण प्रभारी ने बताया कि इसके अतिरिक्त यात्रियों कीसुविधा के लिए पंजीकरण कार्यालय के बाहर बारिश और धूप से बचाने के लिए टैंटों के साथ स्वास्थ्य केंद्र ठंडे पानी के कूलर, यात्रियों के रहने के लिए वार्ता अनकूलित डॉरमेट्री हाल की व्यवस्था के अतिरिक्त सस्ते खाने पीने की व्यवस्था भी की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर