पांडू के कई इलाके बाढ़ की चपेट में

Many areas of Pandu are affected by floods

गुवाहाटी, 03 जुलाई (हि.स.)। असम की जीवन रेखा स्वरूप महाबाहु ब्रह्मपुत्र नद का जलस्तर हर घंटे बढ़ रहा है। बुधवार की सुबह से ही राजधानी गुवाहाटी के पांडू के कई इलाकों में नद का पानी नालों द्वारा प्रवेश कर गया है। जिससे इलाके के अनेक घरों में पानी घुस गया है। लोंगो को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं।

पांडू बीबीसी कॉलोनी, लोको कॉलोनी, पांडू नाथ बस्ती, पांडू पुराना बाजार समेत नद किनारे का विशाल इलाका फिलहाल पानी में डूबा हुआ है।

उल्लेखनीय हैं कि ब्रह्मपुत्र नद का पानी बढ़ जाने से गाय, मृत हिरण के शव और जीवित हिरण ब्रह्मपुत्र में बहकर पांडू के किनारे फंस गए हैं। हिरण को देखने के लिए सुबह से ही पांडू नद तट पर इलाके में लोगों की भीड़ उमड पड़ी।

इलाके के निवासियों ने शिकायत की कि पांडूनाथ देवालय के पास स्लुईस गेट के ऊपर से पानी बहने के कारण नाले से पानी पांडू इलाके में प्रवेश कर रहा है। स्लुईस गेट के निर्माण में त्रुटियों के कारण पांडू के कई इलाके जलमग्न हो गये हैं।

इसके अलावा पांडू पुरान बाजार इलाके में करीब सौ घर हैं। इस इलाके में एक हाईड्रेन है। इलाके के निवासियों ने अपने घरों का सारा कचरा इन हाइड्रेन में फेंक देते हैं, जिससे हाइड्रेन अवरुद्ध हो जाता है, जिसके परिणामस्वरूप थोड़ी सी बरसात में ही इलाके में जलभराव हो जाता है।

बुधवार सुबह से इलाके के पार्षद ने बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया और सरकार को रिपोर्ट भेजकर बाढ़ग्रस्त इलाकों में जल्द से जल्द विशेष उपाय करने का अनुरोध किया।

हिन्दुस्थान समाचार/देबोजानी/अरविंद

   

सम्बंधित खबर