उत्साहपूर्वक चल रही चारधाम यात्रा, कांग्रेस के आरोप मनगढंत : महेंद्र भट्ट

देहरादून, 11 मई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भटृ

ने कहा कि राज्य में सरकार की ओर से चारधाम यात्रा की पुख्ता तैयारियां की गयी हैं और यात्रा सुचारु और उत्साह के माहौल मे चल रही है। कांग्रेस निराधार तथ्य गढ़कर प्रदेश की छवि खराब कर रही है।

प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद महेंद्र भट्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के वक्तव्यों की निंदा की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता निराधार आरोप प्रत्यारोप की राजनीति कर रहे हैं। इस बार श्रद्धालुओं की आस्था का उमड़ता सैलाब और स्थानीय लोगों का उत्साह बताता है कि हम तीर्थाटन के क्षेत्र में बड़ी लकीर खींचने जा रहे हैं। चार धाम यात्रियों के स्वागत सत्कार में देवभूमिवासी और सरकार जिस तरह पूर्ण मनोयोग से जुटे है वह सुखद अनुभव है। यह दुखद है कि कांग्रेस समेत तमाम विपक्ष जिस तरह रोजाना कमियां निकालने में व्यस्त रहता है, वह कहीं न कहीं उनके अनहोनी की कामना करने जैसा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से उभरकर राज्य मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में साल दर साल सफल और सुरक्षित यात्रा की नई नई ऊंचाइयों को छू रहा है। विगत वर्ष भी रिकार्ड 56 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने से स्थानीय व्यवसाय और रोजगार के क्षेत्र में भी बहुत सुधार आया था। यही वजह है कि इस वर्ष भी सरकार ने जनता के सहयोग से यात्रा को लेकर सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद की हैं। चारों धामों में पर्याप्त आवास व्यवस्था, यात्रियों के वाटर एटीएम एवं अन्य माध्यमों से पेयजल की आपूर्ति, सड़क सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन की तैयारियों, भोजन एवं स्वास्थ्य सुविधा, ऑनलाइन एवं ऑफ लाइन पंजीकरण से यात्रा प्रबंधन को व्यवस्थित एवं सुरक्षित बनाने और स्वयं सीएम धामी, मुख्य सेवक के रूप में सामने रहकर सभी यात्रा व्यवस्था को लीड करना हो हर स्थिति मे सरकार ने सुचारु व्यवस्था की है।

भट्ट ने कहा कि यात्रा की तैयारियों को लेकर प्रदेशवासियों और हमारी कोशिशों से प्रसन्न होकर ईश्वर ने भी बारिश से धधकते जंगलों की तपिश को शांत किया हैं। तीर्थयात्रियों का सैलाब, सरकार की तैयारियों और स्थानीय जनता के उत्साह को देखकर विशेषज्ञ भी मान रहे हैं कि यह सीजन राज्य की आर्थिकी को नई ऊंचाइयों पर जाने वाला है।

उन्होंने कहा कि विगत वर्षों की तरह इस बार भी उनकी कोशिश है व्यवस्था और देवभूमिवासियों की क्षमता को लेकर दुष्प्रचार कर राज्य के छवि खराब की जाए, ताकि यात्रा प्रभावित हो और स्थानीय लोगों की आर्थिकी प्रभावित हो। यही वजह है कि उनके बयानों में सफल और सुरक्षित यात्रा होने की कामना के बजाय किसी अनहोनी होने की उम्मीद अधिक महसूस होती है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर