संविधान को बदलने और संविधान को बचाने की लड़ाई: आलमगीर आलम

लोहरदगा, 8 मई (हि.स.)। इंडी गठबंधन ने बुधवार को शहरी क्षेत्र के जामा मस्जिद के समीप चुनावी सभा का आयोजन किया। सभा के मुख्य अतिथि आलमगीर आलम ने कहा कि संविधान को बदलने तथा संविधान को बचाने की लड़ाई चल रही है। सरकार आमजनों की समस्याओं के निदान के लिए बनती हैं ना कि पूंजीपतियों का कर्जा माफ करने के लिए। इंडी गठबंधन संविधान को बचाने के लिए सामूहिक प्रयास कर रही है।

आलमगीर ने कहा कि हिंदुस्तान की खूबसूरती गंगा जमुनी तहजीब है लेकिन भाजपा ने नफरत की राजनीति करते हुए समाज को बांटने का काम किया है। राज्य में बनी कांग्रेस, झामुमो तथा राजद की गठबंधन सरकार बेहतर कार्य कर रही है। आदिवासियों को सरना धर्म कोड देने का प्रस्ताव और ओबीसी को आरक्षण देने सहित अन्य कार्य किया लेकिन केन्द्र की मोदी सरकार ने सभी बिल को वापस कर दिया।

निर्दलीय प्रत्याशी चमरा लिंडा पर इशारों-इशारों में प्रहार करते हुए कहा कि पार्टी से बगावत करते हुए कोई चुनाव नहीं जीत सकता है। केवल इंडी गठबंधन के जीत का अंतर कम करने का काम करेगा। आने वाले चार सालों में 20 लाख अबुवा आवास देने को लक्ष्य रखा गया है। संविधान को बचाने के लिए गंगा जमुनी तहजीब कायम करना होगा। भाजपा की नफरत की राजनीति को मोहब्बत से तोड़ देंगे।

कार्यक्रम को कई अन्य ने सम्बोधित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ गोपी

/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर