यूरो 2024: फ्रांस के कप्तान एमबाप्पे की नाक टूटी,अगले मैचों में खेलने पर संदेह

डसेलडोर्फ, 18 जून (हि.स.)। यूरो 2024 के ग्रुप चरण में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करने के बावजूद, डिडिएर डेसचैम्प्स और उनकी फ्रांसीसी टीम चिंता में डूबी हुई है, क्योंकि उनके स्टार खिलाड़ी और कप्तान किलियन एमबाप्पे चोटिल होकर मैच से बाहर चले गए, जिससे संभावित रूप से आगामी खेलों में उनकी भागीदारी प्रभावित हो सकती है।

फ्रांस ने सोमवार को ग्रुप डी के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रिया पर 1-0 से जीत हासिल की, पहले हाफ में एमबाप्पे के क्रॉस से ऑस्ट्रियाई डिफेंडर मैक्सिमिलियन वोबर ने आत्मघाती गोल किया, जो मैच का विजयी गोल साबित हुआ।

एमबाप्पे दूसरे हाफ में ऑस्ट्रियाई डिफेंडर केविन डैनसो से टकरा गए। टेलीविजन फुटेज में उनकी नाक चोटिल दिख रही थी और उनकी जर्सी खून से सनी हुई थी।

डेसचैम्प्स ने मैच के बाद के साक्षात्कार में संवाददाताओं से कहा कि एमबाप्पे की नाक में गंभीर चोट लगी है।

फ्रांसीसी मीडिया की शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, सोमवार रात एमबाप्पे की नाक की सर्जरी नहीं हुई थी। हालांकि, अगले मैचों के लिए उनकी उपलब्धता के बारे में रिपोर्ट अलग-अलग हैं। कुछ आउटलेट्स ने सुझाव दिया कि वह शेष दो ग्रुप स्टेज मैचों को मिस करेंगे और नॉकआउट चरणों के लिए वापस लौटेंगे, जबकि अन्य ने बताया कि नीदरलैंड के खिलाफ अगले गेम को मिस करने की पुष्टि हो गई है, पोलैंड के खिलाफ अंतिम ग्रुप गेम के लिए उनकी स्थिति अभी भी अनिश्चित है।

फ्रांस की टीम 21 जून को अपने दूसरे ग्रुप स्टेज मैच में नीदरलैंड का सामना करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर