पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीप्रकाश के भाई प्रमोद जायसवाल ने थामा भाजपा का दामन

पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीप्रकाश के भाई प्रमोद जायसवाल ने थामा भाजपा का दामन

कानपुर, 08 मई (हि.स.)। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के भाई प्रमोद जायसवाल ने बुधवार को पतारा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा में भाजपा का दामन थाम लिया।

उन्होंने कहा कि मैं वादा करता हूं कि जीवनभर भाजपा की सेवा करता रहूंगा। प्रमोद जायसवाल के भाजपा में जाने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। प्रमोद जायसवाल विधानसभा का भी चुनाव लड़ चुके हैं। उनको उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने भाजपा का पटका पहनाकर पार्टी में शामिल कराया। चुनावों की तैयारियों में जुटी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल कानपुर पार्षद से राजनीतिक पारी शुरु कर महापौर और तीन बार लगातार कानपुर नगर लोकसभा सीट से सांसद रहे। यूपीए वन सरकार में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री और यूपीए टू में कोयला मंत्रालय में कैबिनेट मंत्री रहे और सोनिया गांधी के करीबियों में उनकी गिनती होती है।

उनके भाई प्रमोद जायसवाल ने सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा में सीएम के आने से पूर्व बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। प्रमोद जायसवाल कानपुर नगर की आर्य नगर विधानसभा सीट से 2022 में कांग्रेस से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं, हालांकि उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।

उल्लेखनीय है कि 1999 के बाद पहली बार श्रीप्रकाश जायसवाल पहली बार चुनाव मैदान में नहीं हैं। उनकी जगह पर कांग्रेस ने आलोक मिश्रा को चुनाव मैदान में उतारा है। प्रमोद जायसवाल के भाजपा में शामिल होने से आकलन लगाया जा रहा है कि जायसवाल बंधुओं के नहीं रहने से कांग्रेस को खासा नुकसान झेलना पड़ सकता है। वहीं कानपुर में कांग्रेस हमेशा से बीजेपी को कड़ी टक्कर देती आई है, लेकिन चुनाव के पहले बड़े नेता का बीजेपी में जाना उसके लिए शुभ संकेत नहीं है। प्रमोद जायसवाल बड़े व्यापारी नेता भी हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/राजेश

   

सम्बंधित खबर