दूसरे चरण के 08 लोकसभा क्षेत्रों के लिए 25 अप्रैल को रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

-सभी मतदान कर्मियों को हीट स्ट्रोक और स्वास्थ्य के दृष्टिगत मेडिकल किट होगी उपलब्ध

लखनऊ, 24 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के आठ लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार की शाम प्रचार थम गया है। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दूसरे चरण का मतदान कराने के लिए 25 अप्रैल को पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। निर्वाचन आयोग की ओर से जिला निर्वाचन अधिकारियों को समय से पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दूसरे चरण में प्रदेश के 08 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलन्दशहर (सुरक्षित), अलीगढ़, मथुरा लोकसभा सीट प्रदेश के 09 जनपदों में अमरोहा, हापुड़, मरेठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलन्दशहर, अलीगढ़ तथा मथुरा के अन्तर्गत आते हैं।

उन्होंने बताया कि दूसरे चरण के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों से सम्बन्धित सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदान केन्द्रों एवं मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथ) पर मतदाताओं एवं मतदान कर्मियों के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैय्या कराने के निर्देश दिये गये है। पोलिंग पार्टियों के रवाना होने से पहले सभी मतदान कर्मियों को हीट स्ट्रोक से बचने और स्वास्थ्य के दृष्टिगत मेडिकल किट उपलब्ध करायी जायेगी। ताकि आवश्यकता पड़ने पर उपयोग की जा सके।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर