जिलाधिकारी ने किया डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण

डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण करते जिलाधिकारी डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण करते जिलाधिकारी डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण करते जिलाधिकारी डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण करते जिलाधिकारी

समस्तीपुर, 9 मई (हि स )। लोकसभा निर्वाचन को लेकर जिले में चल रहे मतदान की तैयारियों के क्रम में जिला निर्वाची पदाधिकारी- सह- जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर के मैदान में बनाए गए पोलिंग पार्टी के डिस्पैच सेंटर का गुरुवार को निरीक्षण किया।

निरीक्षण के क्रम में उन्होंने कई बिन्दुओं पर अभी से तैयारी पूर्ण रखने को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । इस दौरान 23- समस्तीपुर,(अ. जा.)लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत 131-कल्याणपुर(अ.जा.), 132-वारिसनगर, 133-समस्तीपुर एंव 139- रोसड़ा(अ.जा.) विधानसभा क्षेत्र के डिस्पैच सेंटर समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर पर उपलब्ध व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उन्होंने ईवीएम, बज्रगृह, है कमीशनिंग, पार्टी मिलान, सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरे, अग्निशमन यंत्र आदि की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही पोलिंग पार्टी मिलान को लेकर कॉलेज मैदान में बनाए जा रहे पंडाल निर्माण को भी देखा। इसके अलावा डीएम ने 134- उजियारपुर, 135- मोरवा, 136-सरायरंजन, 137- मोहिउद्दीननगर एंव 138- बिभूतिपुर विधानसभा क्षेत्र के डिस्पैच सेंटर केंद्रीय विद्यालय ईसी समस्तीपुर में चल रही तैयारियों की जानकारी ली और संबंधित अधिकारी को प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग पंडाल स्थापित करने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/त्रिलोकनाथ

/चंदा

   

सम्बंधित खबर