प्रदेश भर में पिछड़ा गरीब तबके के लिए किया जाएगा काम: रामकुमार वालिया

जयपुर, 10 मई (हि.स.)। मुरलीपुरा स्थित खाटू श्याम जी के पास भारतीय सर्व समाज महासंघ राजस्थान के प्रधान कार्यालय के उद्घाटन करने उत्तराखंड सरकार के पूर्व राज्य मंत्री और भारत सरकार के सलाहकार रामकुमार वालिया पहुंचे। उनके पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया और साथ कार्यालय का उद्घाटन किया। कार्यालय में हवन भी आयोजित किया गया इस मौके पर पोस्टर विमोचन भी किया गया।

रामकुमार वालिया ने कहा भारतीय सर्व समाज महासंघ देश भर में सामाजिक कार्य कर रहा है। आगामी जून में दिल्ली में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है। यह बेहद खुशी की बात है कि राजस्थान में भी अब बीएमएस अपना काम आसानी से कर सकेगा।

राजस्थान के अध्यक्ष मनीष शर्मा ने कहा कि देशभर में भारतीय कर समाज महासंघ अपना बखूबी समाज सेवा का काम अंजाम दे रहा है। जब राजस्थान के लोगों को जरूरत होती है तो बार-बार दिल्ली जाना पड़ता था। मगर अब जयपुर में कार्यालय खुलने के बाद में सभी काम यहीं से राजस्थान भर के लोगों के लिए किए जाएंगे। उन्होंने कहा बच्चों के खेल कूद से लेकर शिक्षा में मार्शल आर्ट तक प्रशिक्षण दिलवाने का काम किया जाएगा। सभी पिछड़े वर्ग को जरूर की चीजे भी मोहिय्या करवाई जाएगी। उन्होंने कहा छोटे स्तर पर स्किल डेवलपमेंट का काम भी किया जाएगा। जिसमें महिलाओं को स्वरोजगार देने का काम भी भारतीय सर्व समाज महासंघ राजस्थान की ओर से किया जाएगा। जिससे प्रदेश में आर्थिक स्थिति से बिछड़ने वाले लोग अपने घर परिवार को अच्छे अंदाज में चला सके।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर