वर्तमान शासन में युवा, व्यापारिक समुदाय निराश: अबरोल

जम्मू, 10 मई (हि.स.)। नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर में समाज के सभी वर्गों के बीच शांति, प्रगति, समृद्धि, स्थिरता और समानता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह दावा जम्मू प्रांत जेकेएनसी के संयुक्त सचिव अंकुश अबरोल ने शेर-ए-कश्मीर भवन में एक बैठक को संबोधित करते हुए कही। अबरोल ने युवाओं से बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के वर्तमान परिदृश्य ने युवाओं को अवसाद और चिंता की ओर धकेल दिया है क्योंकि वे वर्तमान में अंधकार में दिख रहे अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं।

उन्होंने कहा, युवाओं के बीच बेरोजगारी ने शिक्षित युवाओं के जीवन को भी प्रभावित किया है, जो अपने करियर को लेकर चिंतित हैं, जिसके लिए उनके माता-पिता असमंजस में हैं और अपने बच्चों को लेकर बहुत चिंतित हैं। अबरोल ने सरकार द्वारा दरबार मूव प्रथा को रोकने की आलोचना करते हुए इसे अनैतिक बताया क्योंकि इससे व्यापारिक समुदाय पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। व्यावसायिक समुदाय, छोटे व्यापारी और आम लोग सभी स्तरों पर नीतिगत पंगुता और गहरे भ्रष्टाचार के कारण पीड़ित हैं। कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है, व्यापारिक समुदाय को घाटा हो रहा है, देश में बेरोजगारी दर सबसे अधिक है, हर जगह भ्रष्टाचार और घोटाले हो रहे हैं, प्रशासकों और नौकरशाहों को जवाबदेह नहीं ठहराया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में यही स्थिति है।

इसी बीच जेकेएनसी के जोनल सचिव डॉ. विकास शर्मा ने कहा कि यह एनसी के शासन के तहत था कि पूर्ववर्ती राज्य हमारे देश के शीर्ष राज्यों में से एक था। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी से लेकर साक्षरता तक जम्मू-कश्मीर भारत के अन्य राज्यों से कहीं बेहतर स्थिति में था। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि ऐसी ताकतों को हराया जाए और केंद्र शासित प्रदेश में स्थायी शांति के लिए डॉ. फारूक अब्दुल्ला और जेनब उमर अब्दुल्ला के हाथों को मजबूत किया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर