हाजत के सामने शराब तस्करों से पैसे वसूली का वीडियो वायरल, जांच के आदेश

अररिया फोटो: हाजत के सामने पैसे लेते सादे लिबास में पुलिस जवान

अररिया, 12 मई(हि.स.)। जिले के नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के घुरना थाना के हाजत के सामने थाना के सिपाही द्वारा शराब तस्करों से नोट का बंडल लेने का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो फुटेज में थाना के होमगार्ड के जवान द्वारा पैसे लेते हुए थाना के अधिकारी को भी पैसा देने की बात कही जा रही है।

वायरल वीडियो के मामले को लेकर जब जानकारी ली गई तो पता चला कि विगत 28 अप्रैल को दो शराब तस्करों को दो बाइक समेत तीन सौ बोतल शराब के साथ गिरफ्तार कर थाना लाया गया था। मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना कांड संख्या 20/24 के तहत शराब अधिनियम की धाराओं में प्राथमिकी भी दर्ज कर दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया लेकिन वायरल वीडियो में सिपाही द्वारा आरोपियों से पैसा लेते हुए यह भी कहा जा रहा है कि 05 हजार रुपए और दो,जिसके जवाब में आरोपी द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि यह पैसा कर्जा लेकर दे रहा हूं।अचरज तो इस बात का है कि थाना की हाजत के सामने खुलेआम पांच सौ रुपये के नोट के बंडल की गिनती कर आरोपियों से रिश्वतखोरी की जा रही है। थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज का भी पुलिस को खौफ नहीं दिख रहा है।

वायरल वीडियो फुटेज के बाबत जब थानाध्यक्ष दीपक कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस मामले की जानकारी उसे मिली है।उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं थाना में शराब मामले में नोट के वायरल वीडियो के बाद लोगों में शराब तस्करों पर कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे है।

बताते चले कि सीमावर्ती क्षेत्र के फुलकाहा थाना में भी जून 2023 में शराब तस्कर से 50 हजार रुपए मोबाइल पर रिश्वत मांगने के आरोप में थाना के एएसआई विजय पासवान को तत्कालीन अररिया एसपी द्वारा निलंबित किया गया था।

नरपतगंज के घुरना थाना में शराब तस्करों से कथित रूप से पैसे की लेनदेन के वायरल वीडियो मामले को लेकर फारबिसगंज डीएसपी मुकेश कुमार साहा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो की जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि शराब जैसे संगीन मामले में अगर लापरवाही बरती गई है तो जांच कर सभी दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर