बरसात से खुले में पड़ा गेहूं भीगा, मंडी में पानी निकासी और गेहूं के उठाव को लेकर आंदोलन

श्रीगंगानगर, 12 मई (हि.स.)। जिले में सूरतगढ़ की नई धान मंडी में पानी निकासी सही नहीं होने के कारण शनिवार देर रात के समय आई बरसात से खुले में पड़ा गेहूं भीग गया।

व्यापार मंडल के सचिव मनोज सोमानी ने बताया कि नई धान मंडी में पानी निकासी की मांग को लेकर व्यापार मंडल ने मंडी समिति सचिव को बार-बार अवगत कराया है। इसके बावजूद भी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। पानी निकासी की समस्या के अलावा गेहूं खरीद के बाद गेहूं का उठाव नहीं होने से मंडी के शेड में गेहूं के बैग पड़े होने के कारण किसानों को मजबूरी में खुले में गेहूं रखना पड़ता है। वहीं तिरपाल की भी व्यवस्था समुचित नहीं होने से बीती रात आई बरसात से खुले में पड़ा गेहूं भीगने से काफी नुकसान हो गया। नई धान मंडी के बाहर नगर पालिका के बड़े नाले की सफाई नहीं होने से बरसात का पानी नाले से ओवरफ्लो होकर मंडी में भरने की वजह से गेहूं का काफी नुकसान हुआ।

इसे लेकर धाणका मजदूर यूनियन के अध्यक्ष गोपी राम दगल ने कहा कि मंडी में पानी निकासी और गेहूं के उठाव को लेकर पिछले दिनों मजदूरों ने आंदोलन कर गेट बंद किया था। इसके बाद भी समस्या समाधान नहीं हुआ। जल्द बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/संजय/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर