दून किंडर गार्टन पब्लिक स्कूल में मातृत्व दिवस पर विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन

नई टिहरी, 12 मई (हि.स.)। आज जिला मुख्यालय के दून किंडर गार्टन पब्लिक स्कूल में मदर्स डे (मातृत्व दिवस) के उपलक्ष्य में विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं के माताओं के बीच कैटवॉक, म्यूजिक चेयर, पारंपरिक परिधान और टेलेंट प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। विजेताओं को स्कूल प्रबंधन की ओर से सम्मानित भी किया गया।

प्रबंधक शालिनी जॉली ने रविवार को डीकेजी स्कूल परिसर बौराड़ी में मदर्स डे पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि किसी भी बच्चे की पहली गुरु उसकी मां होती है। माता-पिता से मिले संस्कारों से बच्चा आगे बढ़ता है। उन्होंने कहा कि हर स्तर पर बच्चे की मां को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। स्कूल में भी अधिकांश शिक्षक महिलाएं ही हैं, जिससे स्पष्ट होता है कि शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषय के लिए मां सबसे उपयुक्त है। स्कूल के शिक्षक गौतम नेगी ने बताया कि छात्र-छात्राओं की माताओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में शानदार हुनर दिखाया। उन्होंने गीत-संगीत के माध्यम से भी प्रतिभा दिखायी।

कैटवॉक प्रतियोगिता में हरनीत कौर राजपाल, म्यूजिकल चेयर में प्रकाशी राणा और टेलेंट में नूरजहां और परिधान में कमलेश असवाल विजेता बनीं। स्कूल प्रबंधक शालिनी ने विजेताओं को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर लता पांडेय, गौतम नेगी, नवीन उनियाल, शीला गैरोला, ममता उनियाल, भारती चौहान आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रदीप डबराल/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर