कांग्रेस के घोषणा पत्र को घर-घर पहुंचाएगी एनएसयूआई

हरिद्वार, 09 अप्रैल (हि.स.)। कांग्रेस का छात्र संगठन एनएसयूआई पार्टी के घोषणा पत्र को घर-घर पहुंचाएगी। इसके जरिए वह कांग्रेस की नीतियों और पार्टी की गांरटी न्याय योजना से अवगत कराने का कार्य किया जा रहा है।

कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के हरिद्वार महानगर अध्यक्ष याज्ञिक वर्मा व जिलाध्यक्ष आशीष चौधरी और परवादून के जिलाध्यक्ष प्रकाश नेगी ने आज यहां प्रेस क्लब में कांग्रेस उम्मीदवार वीरेन्द्र रावत के समर्थन में प्रेसवार्ता के दौरान संयुक्त रूप से बताया कि पार्टी के अनुषांगिक संगठन एनएसयूआई के कार्यकर्ता कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी की गारंटी न्याय योजना से आमजन को रूबरू कराने के लिए घर-घर जाकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। उन्होंने कहाकि पहली बार मतदान करने जा रहे युवा छात्रों को एनएसयूआई कांग्रेस की नीतियों व पार्टी की गांरटी न्याय योजना से अवगत कराने का कार्य किया जा रहा है।

उनहोंने बताया कि आज एनएसयूआई के 54वें स्थापना दिवस पर तीनों ने मिलकर संयुक्त रूप से निर्णय लिया है कि मतदान से पूर्व पूरे लोकसभा क्षेत्र में युवाओं व छात्रों की एक साइकिल यात्रा का वृहद स्तर पर आयोजन किया जाएगा। उन्होंने अंकिता भण्डारी हत्याकांड की अभी क गिरफ्तारी न होने को लेकर प्रदेश सरकार की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहाकि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में समाज के हर वर्ग को न्याय दिलाने के लिए गांरटी योजना लांच की है। जिसके तहत केन्द्र में रिक्त पड़े 30 लाख खाली पदों को भरने के अलावा प्रशिक्षित युवाओं को पहले वर्ष में एक लाख रुपये भत्ता दिया जाएगा। पेपर लीक के विरुद्ध कड़ा कानून बनाए जाने की बात कहते हुए आरोपितों के खिलाफ फास्ट ट्रेक कोर्ट में मुकदमा चलाने के अलावा परीक्षार्थियों को आयु सीमा में छूट व 20 हजार का आर्थिक मुआवजा भी दिया जाएगा।

अग्निवीर योजना को समाप्त किया जाएगा तथा पुरानी भर्ती प्रक्रिया को बहाल किया जाएगा। यह भी बताया कि न्याय गारंटी योजना के तहत प्रशिक्षित युवाओं के लिए 5 हजार करोड़ का फंड भी इंण्डिया गठबंधन की सरकार सुनिश्चित करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर