पीएम सूर्य हर घर मुफ्त बिजली योजना की हुई शुरुआत: एके शर्मा

--जन जन की है यही पुकार, फिर एक बार मोदी सरकार : एके शर्मा

--मोदी जी ने किसानों की आय वृद्धि के लिए दी कई लाभकारी योजनाएं

प्रयागराज/भदोही, 12 मई (हि.स.)। मोदीजी किसानों का बहुत सम्मान और चिंता करते हैं। उन्होंने देश के किसानों की आय को बढ़ाने के लिए नये-नये प्रयोग को अमल में लाने का पूरा प्रयास किया है। किसान सम्मान निधि के साथ ही यूरिया की उपलब्धता भी सुलभ कराई। मोदी ने किसानों की आय बढ़ाने के लिए फूड प्रोसेसिंग के लिए भी बढ़ावा दिया। किसानों और देशवासियों को पीएम सूर्य हर घर मुफ्त बिजली योजना के माध्यम से मुफ्त बिजली देने की शुरुआत की है।

उक्त बातें मंत्री एके शर्मा ने भदोही लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी डॉ विनोद कुमार बिन्द के समर्थन में भीटी बर्दवारी हंडिया में आयोजित अन्नदाता किसान सम्मलेन में सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए मोदी ने पूरे देश के किसानों को कम लागत, कम पानी में ज्यादा फसल की पैदावार के साथ ही अपनी फसल से आय के साधनों को बढ़ाने जैसे फ़ूड प्रोसेसिंग, अवशेष का पुनः प्रबंधन के साथ ही पशुपालन को भी आय का स्त्रोत बनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि मोदीजी ने देश को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के उद्देश्य से केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गयी प्रत्येक योजना का लाभ अंतिम व्यक्ति तक दिलाने का काम किया है। वहीं योगी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने 01 अप्रैल 2023 से किसानों के नलकूपों का बिजली के बिल में 100 प्रतिशत छूट देकर उनकी आय को बढ़ाने का काम किया है।

मंत्री शर्मा ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी डॉ विनोद कुमार बिन्द शिक्षित और ऊर्जावान युवा प्रत्याशी हैं। भदोही के विकास और जन-जन को केंद्र सरकार की योजनाओं का सर्वाधिक लाभ दिलाने के लिए भारी मतों से विजयी बनाकर मोदीजी को पुनः देश का प्रधानमंत्री बनाना है। इस दौरान उन्होंने सरकार द्वारा किये गये कार्यों को अवगत कराया। उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सब विनोद कुमार बिन्द और नरेंद्र मोदी के प्रतिनिधि के रूप में घर घर जाएं और जनता को केंद्र सरकार की नीतियों के लाभ और भाजपा के संकल्प पत्र के बारे में बतायें। उन्हें प्रेरित करें कि वो मतदान के दिन वोट अवश्य करें और भदोही के साथ ही देश के विकास में अपना महत्वपूर्ण सहयोग करें। उन्होंने मौजूद कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि भदोही की जनता ने ठाना है, विनोद बिन्द को 2 लाख के अंतराल से जिताना है, मोदी को फिर एक बार प्रधानमंत्री बनाना है।

किसान सम्मेलन में डॉ विनोद बिन्द प्रत्याशी, चन्द्रशेखर सिंह जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा, रमापतिराम विपाठी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भाजपा, उत्तर कुमार मौर्य जिला प्रभारी गंगापार प्रयागराज, कविता परेका जिलाध्यक्ष, दीपक मिंज जिलाध्यक्ष भदोही, अभिमन्यु सिंह लोकसभा प्रभारी, श्याम बिहारी पाण्डेय लोकसभा संयोजक, डॉ वी.के. सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष प्रयागराज, लक्ष्मीकान्त उपाध्याय, प्रशान्त सिंह पूर्व विधायक हंडिया, रमेश पाण्डेय पूर्व प्रदेश महामंत्री, मंच संचालक प्रभाकर द्विवेदी, जिला महामंत्री समेत हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और अन्नदाता मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/आकाश

   

सम्बंधित खबर