सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा में हरिद्वार के कई छात्रों ने प्राप्त की शानदार सफलता

हरिद्वार, 13 मई (हि.स.)। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के नतीजों में हरिद्वार के कई छात्र-छात्राओं ने शानदार सफलता हासिल की है। परीक्षा के नतीजों में डीपीएस भेल रानीपुर व डीएवी स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा।

दसवीं में सेंट मेरी सीनियर सेंकडरी स्कूल ज्वालापुर के छात्र आदित्य पुंडीर ने 481 अंक (96.20 फीसदी) प्राप्त किए। डीएवी सेंटनरी पब्लिक स्कूल के दसवीं के छात्र अक्षत तिवारी ने 92.8 फीसदी अंक प्राप्त किए। इंटरमीडिएट परीक्षा के नतीजों में डीएवी सेंटनेरी पब्लिक स्कूल कनखल के छात्र निश्चय सहगल ने 496 अंक (93.8 फीसदी) प्राप्त किए। डलहौजी पब्लिक स्कूल की इंटर की छात्रा अवेक्षा गुप्ता ने 98 फीसदी अंक प्राप्त कर हरिद्वार का नाम रोशन किया है।

डीएवी में 12वीं में 98.6 फीसदी अंकों के साथ विज्ञान वर्ग के प्रखर जैन अव्वल रहे। प्रखर जैन ने फ़िजिक्स, गणित और कम्प्यूटर में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं। दूसरे स्थान पर मानविकी की श्रेया मालसी रही। 98.2 फीसदी अंक प्राप्त करने साथ श्रेया मालसी ने पॉलिटिकल साइंस में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं। मानविकी की आस्था सान्याल ने 95.8 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। वाणिज्य संकाय में 94.6 फीसदी अंको के साथ आशी पुण्डीर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इंटर की परीक्षा में शामिल हुए स्कूल के 216 छात्र-छात्राओं में से 35 ने 90 फीसदी से अधिक, 126 ने 75 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने सभी छात्र-छात्राओंको बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य का कामना की।

हिन्दुस्थानसमाचार/राजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर