सादगी से मनाया गया महामंडलेश्वर स्वामी रामेश्वरानंद सरस्वती का अवतरण दिवस

हरिद्वार, 13 मई (हि.स.)। महामंडलेश्वर स्वामी रामेश्वरानंद सरस्वती महाराज का अवतरण दिवस संत महापुरुषों के सानिध्य और भक्तों की उपस्थिति में सादगी से मनाया गया। सभी तेरह अखाड़ों के संत महापुरुषों और भक्तों ने उन्हें शुभकामनाएं दी। स्वामी रामेश्वरानंद सरस्वती ने सभी संत महापुरुषों का आभार जताया।

शुभकामनाएं देते हुए पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानन्द सरस्वती ने कहा कि महामंडलेश्वर स्वामी रामेश्वरानंद सरस्वती महाराज विद्वान और तपस्वी संत हैं। धर्म संस्कृति को समर्पित उनका जीवन सभी के लिए प्रेरणादायी हैं। युवा संतों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश महाराज ने कहा कि संत महापुरुषों ने हमेशा ही समाज को अध्यात्म और धर्म के मार्ग पर अग्रसर करने में अहम भूमिका निभायी है।

स्वामी रविदेव शास्त्री ने कहा कि संत महापुरुष सनातन धर्म संस्कृति के संवाहक हैं। संत रूपी सद्गुरु के सानिध्य में ही भक्तों के कल्याण का मार्ग प्रशस्त होता है। स्वामी रामेश्वरानंद सरस्वती महाराज भक्तों को ज्ञान की प्रेरणा देकर धर्म और अध्यात्म के मार्ग पर अग्रसर करने में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।

महंत सुतिक्ष्ण मुनि, स्वामी दिनेश दास, भाजपा नेता डाॅ.विशाल गर्ग, संजीव चौधरी, उज्जवल पंडित, अनिल पुरी ने भी स्वामी रामेश्वरानंद सरस्वती को अवतरण दिवस की शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर विभिन्न राज्यों से आए श्रद्धालु भक्तजन मौजूद रहे।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर