एक सप्ताह बाद फिर लगी पटाखा फैक्टरी में आग

Fire breaks out in firecracker factory again after a week

देहरादून, 14 मई (हि.स.)। आईएसबीटी स्थित पटाखा फैक्टरी में मंगलवार की सुबह एक बार फिर आग लग गई। लगभग एक सप्ताह पहले भी इस फैक्टरी में आग लग थी। किन कारणाों सें बार बार आग लग रही है, इसकी जानकारी नहीं चल पाई है। फायर ब्रिग्रेड की तीन गाड़ियों ने आग बुझाने की कार्रवाई की। बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया गया।

ट्रांसपोर्ट नगर स्थित पटाखा फैक्ट्री के गोदाम में एक सप्ताह पहले भी आग लग गई थी। आग गोदाम के तीसरे तल पर लगी थी जिसमें सामान्य सामान रखा हुआ था। फायर ब्रिगेड ने पास के एक अस्पताल के हौज पाईप और दमकल वाहनों से आग पर करीब दो घंटे में काबू पाया। गनीमत रही कि आग नीचे के दो तलों तक नहीं पहुंची। इन दोनों तलों में पटाखे रखे हुए थे। आग यहां तक पहुंचती तो बड़ी घटना हो सकती थी। आग से तीसरे तल पर रखा फैक्ट्री का सामान जलकर राख हो गया।

एसओ क्लेमेंटटाउन दीपक धारीवाल ने बताया कि यहां ट्रांसपोर्ट नगर में आनंद फायर वर्क्स का तीन मंजिला गोदाम है। तीसरे तल पर दो कमरे बने हुए हैं। इनमें लकड़ी का सामान और फ्रेम आदि रखे हुए हैं। धारीवाल के अनुसार बीते मंगलवार शाम करीब चार बजे यहां पर आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर पुलिस बल और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी पहुंचे। इससे पहले गोदाम के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। इसके बाद फायर ब्रिगेड ने वाटर टेंडरों से पानी की बौछार कर आग बुझाना शुरू किया। इसके बाद फोम टेंडरों का इस्तेमाल किया गया। आग ज्यादा न फैले इसके लिए फायर ब्रिगेड ने वहां की लाइट बंद कर दी।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर