पर्यटन मंत्री ने चारधाम यात्रा की परखी व्यवस्था, बोले- विश्व फलक पर वसुधैव कुटुम्बकम् के साथ अतिथि देवो भवः का संदेश देगी देवभूमि

पर्यटन मंत्री ने चारधाम यात्रा की परखी व्यवस्था, बोले- विश्व फलक पर वसुधैव कुटुम्बकम् के साथ अतिथि देवो भवः का संदेश देगी देवभूमि

- श्रीकेदारनाथ और श्रीबद्रीनाथ का दर्शन कर की विश्व कल्याण की कामना

- पर्यटन मंत्री ने बद्रीनाथ में चल रहे महायोजना के कार्यों की ली जानकारी

देहरादून, 14 मई (हि.स.)। उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने मंगलवार को श्रीकेदारनाथ और श्रीबद्रीनाथ धाम यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ड्यूटीरत अधिकारियों से चारधाम यात्रा सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए पूरी मुस्तैदी से काम करने के साथ अतिथि देवो भवः की भावना से श्रद्धालुओं को हर संभव सहयोग करने की बात कही। इससे जगविख्यात देवभूमि विश्व फलक पर वसुधैव कुटुम्बकम् के साथ अतिथि देवो भवः का संदेश देगी।

पर्यटन मंत्री सतपाल और पूर्व कैबिनेट मंत्री अमृता रावत ने श्रीकेदारनाथ और श्रीबद्रीनाथ धाम पहुंचकर देव दर्शन किया। पूजन-अर्चन कर संपूर्ण विश्व एवं मानवता के कल्याण की कामना की। साथ ही उत्तराखंड के सर्वांगीण विकास के लिए बद्री-केदार से आशीर्वाद मांगा। बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय व उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने पर्यटन मंत्री को अंगवस्त्र, शाल एवं बदरीविशाल का प्रसाद भेंट कर उनका स्वागत किया।

पर्यटन मंत्री महाराज के बद्रीनाथ पहुंचने पर बामणी गांव के लोगों एवं तीर्थ पुरोहितों ने उन्हें गांव में सड़क निर्माण को लेकर पत्र सौंपा। मंत्री ने आश्वस्त किया कि उनका पत्र प्रधानमंत्री कार्यालय भेजकर समस्या का समाधान किया जाएगा। साथ ही पर्यटन मंत्री सतपाल व गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बद्रीनाथ में चल रहे महायोजना के कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान बीकेटीसी सदस्य श्रीनिवास पोस्ती, पुजारी शिवशंकर लिंग, धर्माचार्य ओंकार शुक्ला, वेदपाठी यशोधर मैडाणी, स्वयंबर सेमवाल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी यदुवीर पुष्पवान, प्रदीप सेमवाल, अरविंद शुक्ला, प्रकाश पुरोहित, कुलदीप धर्म्वाण, प्रबल चौहान आदि थे।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

   

सम्बंधित खबर