महाराष्ट्र के कारोबारियों ने आढ़ती को लगाया लाखों का चूना

हल्द्वानी, 03 जनवरी (हि.स.)। महाराष्ट्र के दो कारोबारियों ने हल्द्वानी मंडी के एक आढ़ती को टमाटर खरीद के नाम पर 27 लाख रुपये का चूना लगा दिया। अब न तो आरोपित टमाटर भेज रहा है और न ही पैसा लौटा रहा है। पीड़ित ने आरोपित के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया है।

पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस को दी तहरीर में तरुण तेजवानी दुकान नम्बर बी-49, नवीन सब्जी मण्डी बरेली रोड का कहा है कि वह सब्जी व फल का थोक कारोबारी है। उसने वर्ष 2019 में महाराष्ट्र के राजलक्ष्मी ट्रेडिंग कंपनी एवं आदित्य ट्रेडिंग कंपनी सो टमाटर मंगाने के लिए आर्डर किया था। इसके एवज में उन्होंने 27 लाख 30 हजार रुपये एडवांस दे दिए थे। तब से दोनों फर्मों द्वारा ना ही उसे टमाटर दिया गया ना ही मेरे पैसे वापस भेजे। फर्मों के मालिकों ने व्यवसाय के नाम पर अपनी फर्म का फर्जी बिल दिखाकर धोखाधड़ी की गई है।

अब आरोपित पैसे मांगने पर जान से मारने और अपहरण करने की धमकी दे रहे हैं। बताया कि उसके ऊपर बैंक का काफी कर्ज है, इससे वह मानसिक रूप से परेशान चल रहा है। चेताया कि अगर मुझे मेरे पैसे वापस नही मिले तो मुझे आत्महत्या करने के अलावा कोई और रास्ता नही बचेगा। कोतवाल उमेश कुमार मलिक ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

   

सम्बंधित खबर